Glenn Maxwell
Glenn Maxwell

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसका दूसरा मुकाबला कैज़लिस स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड के बुलावे पर बल्लेबाजी करनी आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को 50 ओवर में महज़ 195 रनों ढेर हो गई.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की हालात भी काफी खस्ता है. वहीं इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पर जोरदार हमला हुआ है. आइये जानते है आखिकार क्या है ये पूरा मामला?

जिमी नीशम ने Glenn Maxwell के पीछे से किया हमला

Glenn Maxwell
Glenn Maxwell

क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक अदभुद्त नजारे देखने को मिल जाते हैं. जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) हमला हुआ है. ये हमला भी पीछे से किया गया है. हमला इतना जोरदार था कि मैक्सवेल दर्द के मारे कराहते हुए नजर आए.

आपके जेहन में चल रहा होगा कि कोई लाइव मैच में खिलाड़ी पर कैसे हमला कर सकता है. बता दें कि दरअसल हुआ कुछ यूं था कि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) रन चुराने के लिए पिच पर दौड़ लगाते नज़र आ रहे हैं. इसी बीच जिमी नीशम (Jimmy-Neesham) गेंद को कलेक्ट करके स्ट्राइकर एंड पर थ्रो कर देते हैं.

नीशम के इस थ्रो के बीच मैक्सवेल आ जाते हैं. फिर क्या था नीशम का ये थ्रो सीधा बल्लेबाज़ के पिछवाडे़ पर लग जाता है. जिसके बाद आप मैक्सवेल के दर्द का अंदाजा उनके चेहरे के हाव-भाव से लगा सकते हैं.  इस मज़ेदार वीडियो को क्रिकेट.कॉम.एयू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.

NZ vs AUS: हार की दहलीज़ पर है न्यूजीलैंड की टीम

Aus vs NZ 2022

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच की बात करे तो खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 60 रन बनाए है.  जबकि जीत के लिए 134 रन बनाने हैं. जो असंभव सा नजर आ रहा है, क्योंकि टीम के मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. ऐसे में इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए जीत की औपचारिकता सिर्फ औपचारिकता ही बाकी रह गई है.