Glenn Maxwell Test Cricket

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपनी पहचान बखूबी बनाई है. उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट स्पेशलिस्ट के नाम से भी जाना जाता है. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में मैक्सी इतना नाम नहीं कमा पाए. उन्होंने 5 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला. इसके बावजूद उनको (Glenn Maxwell) उम्मीद है कि 2023 में भारत में होने वाली 4 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में वह जगह बना लेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में हुए थे शामिल

Glenn Maxwell Test Cricket

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम हाल ही में श्रीलंकाई दौरे पर थी, जहां ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आयोजन किया गया था. जिसमें ट्रेविस हेड के चोटिल होने के चलते ग्लेन मैक्सवेल को टीम के टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया था. ग़ौरतलब है कि ट्रेविस पहले टेस्ट मैच से पहले ही पूरी तरह से फिट हो गए थे जिसके चलते मैक्सवेल की जगह पहले मैच में उनको मौका दिया गया. वहीं दूसरे मैच में बल्लेबाज़ी के लिए पिच काफी ज़्यादा अनुकूल थी, इसलिए चयनकर्ताओं ने मैक्सवेल को टीम में नहीं चुना.

Glenn Maxwell मौका ना मिलने पर हुए थे निराश

Glenn Maxwell test cricket

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने इंग्लैंड की लोकप्रिय क्रिकेट लीग “द हंड्रेड” में खेलते हुए ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान बताया कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में मौका ना मिलने की वजह से वह निराश हो गए थे. मैक्सवेल ने कहा,

“जब मुझे बताया गया कि मैं श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेलूंगा, तो मैं निराश हो गया था. मुझे ख़ुशी है कि हेडी (ट्रेविस हेड) ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया क्योंकि मुझे एक खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल होने पर ख़ुशी नहीं होती. दुर्भाग्य से, उन्होंने परिस्थितियों को बदल दिया. अगर दोनों टेस्ट के हालात सामान होते तो मैं शायद खेलता. लेकिन उन्होंने थोड़ा बेहतर विकेट बनाया और चयनकर्ताओं ने सही फैसला किया.”

इतना ही नहीं बल्कि मैक्सी ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह विक्टोरिया जंक्शन में ट्रेनिंग सेशंस पर पूरी तरह से फोकस कर रहे हैं, जिससे उन्हें 2023 में भारत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी में सहायता हो सके.