glenn maxwell

ऑस्ट्रेलिया की मशहूर घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कमाल का कैच पकड़ा है. दरअसल, आज बिग बैश लीग में मेलबर्न में ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के बीच लीग का 51वां मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें ब्रिसबेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. पहली इनिंग के दौरान मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए विश्व के सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कमाल का कैच लपका है और अब इस कैच का वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Glenn Maxwell ने लपका गज़ब का कैच

ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के मुकाबले के दौरान मैच की पहली पारी में सैम हीज़लेट को पवेलियन का रास्ता दिखाने के लिए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कमाल का कैच पकड़ा है. आपको बता दें कि, मैच की पहली पहली पारी के 15वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नाथन कूल्टर नाइल मेलबर्न स्टार्स की ओर से गेंदबाज़ी करने आए थे.

उनके ओवर की चौथी गेंद पर ब्रिसबेन के बल्लेबाज़ ने सैम हीज़लेट ने मिड ऑफ के उपर से ताबरतोड़ शॉर्ट खेलने की कोशिश की. लेकिन बाउंड्री और शॉर्ट के बीच में तैनात थे विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell). उन्होंने सैम हीज़लेट को आउट करने के लिए लॉन्ग ऑफ पर गज़ब का कैच पकड़ा और सबको हैरान कर दिया. कैच पकड़ने के बाद मैक्सवेल को खुद पर विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने इतना बेहतरीन कैच लपकलिया.

कुछ ऐसा है मैच का हाल

इस समय बिग बैश लीग की ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के बीच टूर्नामेंट का 51वां मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है. ब्रिसबेन हीट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेलबर्न के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा है. ब्रिसबेन की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाज़ी बेन डकेट ने की है. इस इंग्लिश खिलाड़ी ने आज के मैच में अपनी टीम के लिए 51 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है. जिसकी बदौलत ब्रिसबेन हीट, मेलबर्न स्टार्स को 150 रनों का लक्ष्य दे पाई है.

वहीं मेलबर्न स्टार्स की तरफ से 2-2 विकेट एडम ज़म्पा और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) ने चटकाई है जबकि 1-1 विकेट नाथन कुल्टर नाइल और अहमद दानियाल ने ली है. अगर ब्रिसबेन हीट को ये मुकाबला जीतना है तो उनको गेंदबाज़ी में पूरी जान लगानी होगी जिससे वह 150 रनों का छोटा लक्ष्य डिफेंड करने में कामयाब हो पाए.

बहरहाल अगर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की बात करें तो पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से उन्हें उनकी फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर लिया गया है. इसी के साथ मैक्सवेल आगामी आईपीएल संस्करण में आरसीबी के लिए एक और बार खेलते हुए नज़र आएंगे.