ग्लेन मैक्सवेल

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया है। मगर पंजाब से रिलीज होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल खतरनाक लय में लौट आए हैं। जी हां, बिग बैश लीग में मैक्सवेल ने धमाल मचा रखा है। मेलबर्न स्टार्स से खेलते हुए मंगलवार को विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल ने अर्धशतकीय पारी खेली है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने किया रिलीज

ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल फेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल को आईपीएल 2020 ऑक्शन में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था। मगर केएल राहुल की कप्तानी में मैक्सवेल बेहद निराशाजनक फॉर्म में नजर आए।

दरअसल, ना तो उनका बल्ला आईपीएल 2020 में बोला और ना ही वह गेंदबाजी कर सके। खराब सीजन के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने दुनिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखा दिया है। मैक्सवेल ने पिछले सीजन 13 मैचों में 108 रन बनाए थे और 3 विकेट अपने नाम किए थे।

ग्लेन मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश लीग की फ्रेंचाइजी मेलबर्न स्‍टार्स की तरफ से खेलते हूए उन्‍होंने सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली। मैक्सवेल एक बार फिर अपने खतरनाक फॉर्म में लौटे और उन्होंने 44 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्‍का की मदद से 66 रनों की तूफानी पारी खेली।

हालांकि उनकी यह विस्फोटक पारी मेलबर्न के किसी काम न आ सकी और उनकी टीम 5 विकेट से मैच हार गई। मेलबर्न ने मैक्‍सवेल की दमदार बल्‍लेबाजी की बदौलत निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाए थे और जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी की टीम ने सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ग्लेन मैक्सवेल पर होंगी चेन्नई सुपर किंग्स की नजर

ग्लेन मैक्सवेल

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए अपनी टीम के 6 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। जिसके बाद अब फ्रेंचाइजी नीलामी में मजबूती से एंट्री करेगी और यदि परिस्थिति के अनुसार देखें तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम ग्लेन मैक्सवेल पर बोली लगा सकती है।

ग्लेन मैक्सवेल को पिछली बार ऑक्शन में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा गया था, वह ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे थे। हालांकि इस बार मैक्सवेल पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है क्योंकि वह लंबे वक्त से आउट ऑफ फॉर्म थे। इस बात में कोई शक नहीं है कि पंजाब की टीम भी आगामी ऑक्शन में उनपर बोली लगाकर कम दाम पर खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर सकती है।