Gerhard Erasmus

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप 2021 के 21 वे मुकाबलें में आज क्वालीफाइंग राउंड के जरिये आई 2 टीम स्कॉटलैंड और एरार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus)  की कप्तानी में पहली बार वर्ल्डकप में हिस्सा ले रही नामीबिया (SCO vs NAM) का आमना- सामना हुआ. स्कॉटलैंड अपना पहला मुकाबला हार कर यहाँ आई थी. तो वही नामिबिया के लिए सुपर-12 राउंड का यह पहला मुकाबला था. एक बेहद ही लो-स्कोरिंग मुकाबलें में नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर, जीत के साथ सुपर-12 राउंड के अपने अभियान की शुरुआत की.

नामीबिया ने की जीत के साथ शुरुआत

Gerhard Erasmus

नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर जीत के साथ सुपर-12 राउंड में अपने अभियान की शुरुआत की. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अपने पहले 4 विकेट केवल 18 रनों पर ही गवां दिए. अंतिम ओवरों में माइकल लीस्क (Michael Leask) ने केवल 27 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 109 रनों तक पहुचाया. रूबेन ट्रंपलमन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये.

जवाब में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने भी नामीबिया के बल्लेबाजों को बांधे रखा. लेकिन स्कोरबोर्ड पर बेहद ही कम रन होने के कारण वो इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए. नामीबिया ने 5  गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. जे जे स्मिट ने 23 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली.

हम आगे की चुनौती के लिए उत्साहित हैं : Gerhard Erasmus

Gerhard Erasmus

जीत के साथ सुपर-12 राउंड की शुरुआत करने के बाद नामीबिया के कप्तान एरार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) ने इस जीत को गौरव का क्षण बताते हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने (Gerhard Erasmus) कहा कि,

 विश्व कप में एक और मैच जीतकर खुशी हुई, टीम के लिए एक और गर्व का क्षण. यहां से हमें अपने स्तर को ऊपर उठाना है. हम चुनौती के लिए उत्साहित हैं. उम्मीद है कि हम उन दिनों अमल कर पाएंगे. हम सभी एक दूसरे का समर्थन करते हैं. यह हमेशा अच्छा इरादा दिखाने के बारे में था. सौभाग्य से हम कुछ साझेदारियां की बदौलत मैच जीतने में कामयाब रहे. 

रूबेन ट्रंपलमन हमेशा एक हाई स्टैण्डर्ड सेट करते आये है : Gerhard Erasmus 

ruben trumpelmann

नामीबिया के तेज गेंदबाज रूबेन ट्रंपलमन (Ruben Trumpelmann) ने पहले ही ओवर में तीन विकेट लेकर स्कॉटलैंड की मुश्किलें बढ़ा दी थी. जिससे वो कभी उबर नहीं पाए, कप्तान एरार्ड इरास्मस (Gerhard Erasmus) ने उनकी तारीफ़ करते हुए कहा,

रूबेन (Ruben Trumpelmann)  हमेशा एक हाई स्टैण्डर्ड सेट करते आये है. उन्होंने हमें अच्छी शुरुआत करने और पहला पंच फेंकने का मौका दिया. ये जीत काफी बड़ा काफी गर्व का क्षण है.