Germany Cricket team

मैच डिटेल्स: 

Cardiff Stadium

GER vs NOR के बीच त्रिकोणीय श्रंखला का छटा मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच Bayer Uerdingen Cricket Ground, Krefeld, Germany पर खेला जाएगा। यह  मैच 2:30 पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण और अपडेट Fancode App और cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो GER  का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है उसने अभी तक अपने सब मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए FAR को हराया है। GER की तरफ से विजयशंकर चिक्कनैया ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 58 गेंदों में 81 रन बनाए और साजिद लियाकत की शानदार गेंदबाजी के चलते FAR  लक्ष्य तक पहुंचने में नाकामयाब रही, साजिद लियाकत 4 ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट लिए।

वहीं दूसरी ओर NOR ने श्रृंखला में वापसी करते हुए अपने पिछले मैच में जीत दर्ज की  पहले बल्लेबाजी करते हुए NOR  ने FAR को 132 रन का लक्ष्य दिया और विनय रवि की शानदार गेंदबाजी के चलते हैं NOR ने मैच 3 रन से जीत लिया दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबलों में जीत दर्ज करके इस मुकाबले में आ रही हैं। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 2 

हल्के बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

pitch 2

इस पिच पर खेले गए पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पता चलता है कि यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है दूसरी पारी में  गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर यहां पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश GER:

वेंकटरमण गणेशन (c), साहिर नकाश, हरमनजोत सिंह, विजयशंकर चिक्कनैया, अब्दुल शकूर रहीमजेई, विष्णु एलम भारती, डायलन अलेक्जेंडर ब्लिग्नॉट, गुलाम रसूल अहमदी, हरीश श्रीनिवासन (wk), तलहा खान, साजिद लियाकत

संभावित एकादश NOR:

रजा इकबाल(C), जुनैद महमूद हुसैन(WK), एहतशाम उल हक, फैजान मुमताज, पृथ्वी भरत, वहीदुल्लाह सहक, विनय रवि, हाशिर हुसैन, सैयद वकास अहमद, मुहम्मद शेर सहक, उस्मान आरिफ।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

गुलाम रसूल अहमदी; पहले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए उन्होंने चार विकेट लिए पिछले मैच में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। इस मैच में भी यह गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

अब्दुल-शकूर रहीमजेई; यह एक  शानदार ऑलराउंडर हैं इन्होंने अभी तक 9 टी20 मैचों में 102 रन बनाए हैं और 7 विकेट लिए हैं। पिछले मैच में उन्होंने 23 रन बनाए इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

विजयशंकर चिक्कन्नैया; यह जर्मनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इन्होंने अभी तक 9 मैचों में 199 रन बनाए हैं पिछले मैच में अपनी प्रतिभा को साबित करते हुए उन्होंने 58 गेंदों में 81 रन की पारी खेली इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

हरमनजोत सिंह;  तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच जिताया था। इस मैच में भी यह बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

रजा इकबाल; नॉर्वे की तरफ से टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं इन्होंने अभी तक 5 टी20 मैचों में 87 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं। इस श्रंखला में अभी तक उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है इन्होंने 32 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। 

सैयद वकास अहमद; अभी तक इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 41 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

विनय रवि; पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 4 ओवरों में मात्र 23 रन देकर दो विकेट लिए जिसके बदौलत टीम 3 रन से मैच जीतने में कामयाब रही। इस मैच में भी यह गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

मुहम्मद शेर सहक; पिछले मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 29 रन बनाए और 1 विकेट लिया इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद से अच्छे  पॉइंट दिला सकते हैं। 

साजिद लियाकत; इस श्रृंखला में अभी तक  इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है पिछले मैच में भी इन्होंने 3 विकेट लिए हैं इस मैच में भी एक गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान  रजा इकबाल,गुलाम रसूल अहमदी

उपकप्तान  विजयशंकर चिक्कनैया,मुहम्मद शेर सहक

ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 08 08 8.56.45 AM

विकटकीपर:हरीश श्रीनिवासन

बल्लेबाज: रजा इकबाल,विजयशंकर चिक्कनैया,हरमनजोत सिंह

आलराउंडर;वेंकटरमण गणेशन, साहिर नकाश,मुहम्मद शेर सहक

गेंदबाज: गुलाम रसूल अहमदी,साजिद लियाकत,विनय रवि,सैयद वकास अहमद

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 08 08 8.59.07 AM

विकटकीपर:हरीश श्रीनिवासन

बल्लेबाज: रजा इकबाल,विजयशंकर चिक्कनैया,हरमनजोत सिंह

आलराउंडर; साहिर नकाश,मुहम्मद शेर सहक

गेंदबाज: गुलाम रसूल अहमदी,साजिद लियाकत,विनय रवि,सैयद वकास अहमद,वहीदुल्लाह सहक

विशेषज्ञ सलाह: 

इस मैच में टॉस बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है दूसरी पारी में इस पिच पर बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर कर सकती है। वही इस मैच में जर्मनी एक मजबूत टीम नजर आ रही है अगर वह पहले बल्लेबाजी करने उतरी है तो एक बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। 

संभावित विजेता:

GER के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer