pc: getty images

साल 2015 में इमरान खान ने कहा था कि मेरे नजर से भारत के लिए सुनील गावस्कर, लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर से ज्यादा अच्छे बल्लेबाज हैं। उनका कहना था कि गावस्कर ने जिस दौर में भारत के लिए बल्लेबाजी की है उस दौरान अकेले वेस्टइंडीज टीम में ही चार वर्ल्ड क्लास गेंदबाज थे।

pic credit: getty images

यह शब्द साफ दर्शाते हैं कि इमरान गावस्कर से ज्यादा लगाव रखते हैं। शायद यही वजह थी कि अपने प्रधानमंत्री के शपथ समारोह में भारतीय क्रिकेट जगत से सबसे पहले गावस्कर को न्योता भेजा। इनके अलावा भारतीय टीम में न्योता कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू के पास भी गया हैं।

गावस्कर ने कहा सरकार के परमिशन के बिना पाकिस्तान में नो एंट्री

pic credit: getty images

गावस्कर ने कहा कि “मुझे वहां जाना चाहिए या नहीं इसपर मैं सरकार की राय चाहूंगा। चाहे मेरे पास वहां जाने का समय ही क्यों न हो लेकिन मैं सरकार की मर्जी से ही वहां जाना चाहता हूँ।” सुनील ने कहा, ‘‘मुझे कल ही निमंत्रण मिला है और यह निमंत्रण पत्र इमरान खान के कार्यालय, उनकी पार्टी की तरफ से आया है। एक तरह से आधिकारिक निमंत्रण नहीं दिया गया है, मैं जाना पसंद करूंगा लेकिन क्या मेरे लिये ऐसा संभव है यह अलग मामला है। ’’

pic credit : getty images

गावस्कर ने यह भी कहा “मेरा वहां जाना मुमकिन हैं या नहीं यह कहना मुश्किल है। दरअसल मुझे इंग्लैंड के विरुद्ध भारत के दूसरे टेस्ट मुकाबले में कमेंट्री के लिए जाना है और जहां तक मुझे पता है शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अभी निर्धारित नहीं की गई है।”

सुनील ने कहा, ‘‘अगर यह 15 अगस्त होता है तो मैं नहीं जा पाऊंगा क्योंकि उस दिन मेरी मां का 93वां जन्मदिन है और इसके अलावा वह भारत का स्वतंत्रता दिवस है। उसी शाम मुझे बाकी तीन मैचों के लिए इंग्लैंड लौटना है। ’’