63ba0 15978129167397 800

आईपीएल के मौजूदा सत्र के दूसरे मैच में युवा कप्तान ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया. चेन्नई ने पहले खेलते हुए 188 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया था, लेकिन दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने इसे बौना साबित कर दिया. वैसे बात करें चेन्नई की तो कप्तान धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. ऐसे में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन्हें कठघरे में खड़ा कर दिया है.

चौथी बार 0 पर आउट हुए धोनी

MS Dhoni-IPL Gavaskar

महेंद्र सिंह धोनी अच्छे कप्तान होने के साथ ही बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. उन्हें दुनिया का सबसे अच्छा फिनिशर भी माना जाता है. ऐसे में जब वो इतने नीचे आकर बल्लेबाजी करेंगे तो टीम को नुकसान तो होगा ही. आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में कल कुल चौथी बार शून्य पर आउट हुए हैं. लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पहले उतर कर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए. जिससे गेंदबाजों पर किसी तरह का दबाव ना आ सके.

सीएसके में हैं कम युवा खिलाड़ी

Stephen Fleming

इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में चेन्नई को दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने धोनी के रवीन्द्र जडेजा और अंबाती रायुडु के बाद नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए आने पर हैरानी जताई है. पहले ही मैच में वो सिर्फ 2 गेंदे खेलकर 0 पर आउट हो गये.

उनका कहना है कि सीएसके की टीम में सबसे कम युवा खिलाड़ी हैं. ऐसे में धोनी को उनके लिए प्रेरणा बननी चाहिए. प्लेइंग इलेवन में तो सभी खिलाड़ी बल्लेबाजी करने में सक्षम थे, लेकिन धोनी उनका सही से इस्तेमाल नहीं कर सके. सैम करन जो अच्छी फॉर्म में हैं उन्हें 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजना अच्छा फैसला नहीं था.

दिल्ली ने उठाया ओस का फायदा

photo 2021 04 11 11 55 28

चेन्नई ने 188 रनों का अच्छा खासा स्कोर बनाया, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पिच पर ओस का फायदा उठाते हुए चेन्नई के गेंदबाजों के हौसले पस्त कर दिए और 7 विकेट से मैच जीत लिया. खैर अभी तो बस शुरुआत हुई है. धोनी को खुद बल्लेबाजी क्रम में खुद को ऊपर लाना होगा और आगे बढ़कर रन बनाने चाहिए.