sunil gavaskar T20 cup

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलु श्रृंखला की शुरुआत 17 नवम्बर को जयपुर में होने वाली टी20 मुकाबलें के साथ होगी. इस सीरीज में 3 टी20 मुकाबलें के अलावा 3 टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं. टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा भी हो चुकी है. इस टीम में कई सारे चौकाने वाले नाम भी शामिल है. टीम की घोषणा होने के बाद से कई सारे पूर्व खिलाड़ियों ने इस टीम को लेकर सवाल उठाए हैं. अब इसमें एक और नया नाम भारतीय पूर्व दिग्गज ख़िलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का जुड़ गया है.

राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती का नाम क्यों नहीं है टीम में?

IND vs NZ

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलु टी20 सीरीज (IND vs NZ) के लिए चयनित टीम में राहुल चाहर (Rahul Chahar) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का नाम नहीं होने से भारतीय पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) काफी नाराज हैं. गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से कहा,

चहल और दीपक चाहर ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी की है. और ये दोनों भारतीय टीम को एक अलग मजबूती प्रदान करेंगे. लेकिन राहुल चाहर जरुर ये सोच रहे होंगे की उन्होंने क्या गलत किया कि उनका नाम टीम में नहीं है. मुझे आशा है कि सिलेक्शन कमेटी उन्हें ये चीज क्लियर करेंगे कि वो किस लिए टीम में नहीं है. राहुल के अलावा वरुण चक्रवर्ती को भी ये बताने की जरुरत है कि आखिर वो टीम में क्यों नहीं है? जब कोई उन्हें सही कारण बतायेगा तभी वो जाके उस क्षेत्र में काम करेंगे और तभी भारतीय टीम आगे जा सकती है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है टीम की कमान

IND vs NZ

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली इस घरेलु सीरीज (IND vs NZ) के टी20 मुकाबलें के लिए घोषित टीम में राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती का नाम शामिल नहीं है. ये दोनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्डकप में टीम का हिस्सा थे. जहाँ उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था. विराट कोहली (Virat Kohli) का टी20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है.

लम्बे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम का मौका दिया गया है. उनकी जगह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. तो वही हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. इन चारो को टीम से बाहर रखने के कारण को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है.

IND vs NZ T20I के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

स्टेडियम में जाकर मैच देखने के लिए करने होंगे ये काम, | 24 विकेट लेकर Avesh Khan ने बनायीं भारतीय टीम में जगह,