Rishabh Pant Team India Captain IND vs SA

IND vs SA: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी और बल्लेबाजी पर क्रिकेट जगत के सभी दिग्गजों की निगाहें टिकी हुई हैं। 24 वर्षीय ऋषभ पंत टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की कमान संभालने वाले सबसे युवा खिलाड़ी है। हालांकि सीरीज के आगाज से पहले उनका कप्तान बनना निश्चित नहीं था।

क्योंकि केएल राहुल को ये जिम्मा सौंपा गया था। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से पिछड़ी हुई है साथ ही वे अपनी बल्लेबाजी से भी कुछ खास योगदान नहीं दे पा रहे हैं। इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को सलाह दी है।

Rishabh Pant ने 3 मैचों में बनाये सिर्फ 40 रन

Rishabh Pant Team India

गौरतलब है कि भारत बनाम दक्षिण अफ़्रीका सीरीज (IND vs SA) में टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अबतक हुए 3 मैचों में सिर्फ 40 रन बनाये हैं। जिसमें से 29 रन उन्होंने एक ही पारी में बना दिए थे। इसके बाद उन्होंने सिर्फ 6 और 5 रन बनाए। ऋषभ पंत के लगातार इस खराब प्रदर्शंन को लेकर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के माध्यम से कहा कि ऋषभ कप्तानी के दबाव में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा,

“जब आप पर कप्तानी का भार आता है, तो आप अपने गेम के बारे में नहीं सोच पाते हैं। आप टीम में बाकी लोगों के गेम के बारे में सोचने लगते हैं। तो आप भूल जाते हैं कि आपकी बल्लेबाजी में भी कोई तकनीकी खराबी है। यही बात बोल रहा हूं मैं कि उसे बैठकर इस बारे में सोचना होगा।

अब उसके पास दो दिन हैं, एक बात जो सबसे अहम है कि भारत की जीत से वह काफी बेहतर महसूस कर रहा होगा, अभी भी भारत को दो मैच जीतने हैं, लेकिन इस जीत के बाद वह अपनी बैटिंग के बारे में सोच पाएगा।”

IND vs SA सीरीज में 2-1 से पीछे है टीम इंडिया

image

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिएबताना चाहेंगे कि 14 जून को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को मात देते हुए सीरीज में वापसी की है। दिल्ली और कटक में खेले गए पहले 2 मैचों में टीम इंडिया लक्ष्य का बचाव करते हुए हार गई थी। लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत 180 रनों को डिफेंड करने में कामयाब हो पाया। इस जीत के बाद भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में टीम इंडिया 2-1 से पीछे हैं, सीरीज का चौथा मैच राजकोट में खेला जाएगा।