CI1I6332

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रूपये की कीमत में खरीदा था. हालांकि मैक्सवेल का प्रदर्शन 1 करोड़ रूपये लायक भी नहीं रहा था. पंजाब के फैंस को मैक्सवेल ने अपने प्रदर्शन से निराश किया.

आईपीएल 2020 में मैक्सवेल रहे फ्लॉप

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कुल 13 मैच खेले थे, जिसमे उन्होंने 15.42 की मामूली औसत के साथ कुल 108 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 101.88 का रहा था. गौर करने वाली बात यह रही की मैक्सवेल इस सीजन एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे.

ग्लेन मैक्सवेल को भी उनके खराब प्रदर्शन के लिए सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया गया था. आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज भी कर दिया था.

गंभीर ने कहा, आरसीबी में जाएंगे मैक्सवेल

गौतम गंभीर ने अपने एक बयान में इस बात की भविष्यवाणी की है कि ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी टीम में जाएंगे.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए अपने बयान में कहा, “ग्लेन मैक्सवेल जब भी चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले हैं, अच्छा किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच जीते हैं इसलिए मुझे लगता है कि वह आरसीबी में जाएंगे. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आरसीबी उन्हें कितना मौका देगी लेकिन मुझे लगता है कि वह महंगे जाएंगे.”

चिन्नास्वामी के मैदान पर लगा चुके टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक

ग्लेन मैक्सवेल ने 2019 में भारत के खिलाफ चिन्नास्वामी में टी-20 शतक जड़ते हुए नाबाद 113 रन का स्कोर प्राप्त किया है. उन्होंने 2013 में इस मैदान पर सिर्फ एक वनडे खेला था और उस मैच में 22 गेंदों पर 60 रन बनाए थे. हालांकि बेंगलुरु में उनका आईपीएल रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है.

अगर ग्लेन मैक्सवेल को आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी की टीम खरीदेगी, तो निश्चित रूप से टीम को फायदा हो सकता है, क्योंकि मैक्सवेल विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी और फील्डिंग से भी टीम के लिए योगदान करने की क्षमता रखते हैं.