Gautam Gambhir

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच आईपीएल 2013 में झगड़ा हुआ. ये दोनों खिलाड़ियों के बीच मैदान पर काफी गहमा- गहमी देखने को मिली थी. विराट कोहली और गौतम गंभीर अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं. वहीं इस पुराने विवाद पर पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

पुराने विवाद पर Gautam Gambhir ने दी सफाई

Gautam Gambhir Latest Tweet

मैच के दौरान खिलाड़ियों में नोकझोंक होना आम बात है. ऐसा अमूमन मैच के दौरान देखने को मिल ही जाता है. आईपीएल में ऐसा ही नजारा साल 2013 में देखने को मिला था. जिसमें भारतीय बल्लेबाज आपस में भिड़ गए थे. वो खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि विराट कोहली और गौतम गंभीर थे. जतिन सप्रू के यूट्यूब शो ‘ओवर एंड आउट’ में पुराने विवाद पर खुलकर बोलते हुए नजर आए गंभीर. उन्होंने कहा,

“यह ठीक है, मैं इसके साथ बिल्कुल ठीक हूं और मुझे उम्मीद थी कि वह (कोहली) ऐसा ही होगा। मैं ऐसा हूं। मुझे वह प्रतियोगिता पसंद है, मुझे प्रतिस्पर्धी लोग पसंद हैं। एमएस धोनी अपने तरीके से एक प्रतियोगी हैं, विराट अपने तरीके से। कभी-कभी जब आप एक टीम की कप्तानी कर रहे होते हैं, तो आपको ऐसा करना पड़ता है।

भले ही आप ऐसा न करना चाहें क्योंकि आप चाहते हैं कि आपकी टीम आपकी इच्छानुसार खेले। एक लीडर के रूप में, कभी-कभी आप इसके बारे में नहीं सोच रहे होते हैं दूसरे व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत संबंध है, सिर्फ इसलिए कि आप एक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, आपको यह करना पड़ता है।”

हाथापाई तक पहुंच गई थी नौबत!

Gautam Gambhir

साल 2013 में आईपीएल मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने थी और मैच के दौरान गौतम गंभीर  (Gautam Gambhir) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच कहासुनी हो गई जिसने झगडे का रूप ले लिया. उस मैच में विराट आउट होकर पवेलियन की तरह लौट रहे थे. इसी बीच गंभीर और कोहली में बहस हो गई, मामला इतना बढ़ गया कि अंपायरों को बीच में आना पड़ा. इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों को अपने व्यवहार के लिए जुर्माना भी देना पड़ा था.