गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर एवं भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गौतम गंभीर पिछले दिनों माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने फैंस और फॉलोअर्स के साथ बातचीत किए, गंभीर ने अपने राजनीतिक कैरियर के 1 साल पूरा होने पर Ask me anything इवेंट का आयोजन किया था।
इस दौरान यूजर #AskGG के साथ सवाल पोस्ट कर रहे थे, इसी दौरान ट्विटर पर एक यूजर ने गंभीर से पूछा कि वह इतना ज्यादा पाकिस्तान विरोधी क्यों हैं, जिस पर गौतम गंभीर ने काफी जबरदस्त जवाब दिया।

कराची के टि्वटर यूजर ने गौतम गंभीर से पूछा सवाल2fe70795 1f5a 475f ae28 a44baa881879

गौतम गंभीर के इस सवाल-जवाब के दौरान कराची पाकिस्तान के एक टि्वटर यूजर ने गंभीर से पूछा कि आप इतना पाकिस्तान विरोधी क्यों हो, जिसका जवाब देते हुए गंभीर ने कहा –

“मैं पाकिस्तान विरोधी नहीं हूं, मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय पाकिस्तान विरोधी है, लेकिन जब हमें अपने सैनिकों के जीवन और किसी अन्य चीज के बीच चुनना हो तो हम सभी एक तरफ होते है”

पाकिस्तान पर कई बार कमेन्ट कर चुके है गंभीर

Gautam Gambhir 13

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ काफी टिप्पणियां करते आए हैं, जिसमें पिछले साल हुए पुलवामा हमले के बाद गंभीर ने पाकिस्तान की जमकर क्लास लगाई थी, वही जब किसी बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने आती हैं तो उस दौरान भी गौतम की टिप्पणियां काफी सुर्खियां बटोरती हैं।

गौतम गंभीर का क्रिकेट और राजनीतिक कैरियर

गंभीर

गौतम गंभीर साल 2004 में भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू किए, जिसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट 147 वनडे और 37 T20 मैच खेले, गंभीर ने आखिरी बार साल 2016 में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया, इसके बाद उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर खत्म हो गया। क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद गौतम ने साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजनीतिक कैरियर शुरू किया और वह दिल्ली से बीजेपी के सांसद बने।