Gautam Gambhir on Temba Bavuma

Gautam Gambhir: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के सुपर 12 स्टेज का 36वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. जिसमें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11 में पाकिस्तान के खिलाफ 2 बड़े बदलाव देखे गए. अफ्रीका के स्टार मध्य क्रम के बल्लेबाज़ डेविड मिलर चोटिल होने के चलते मैच से बाहर हो गए. जिनकी जगह हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया गया है. वहीं केशव महाराज की जगह तबरेज़ शम्सी को लिया गया है. ऐसे में साउथ अफ्रीका की यह प्लेइंग 11 देखकर पूर्व भारीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भड़क उठे. जिसके चलते उन्होंने अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवूमा को लेकर बड़ा बयान भी दिया है.

“टीम से किसी को बाहर होना चाहिए तो वो बवूमा हैं”-Gautam Gambhir

Gautam Gambhir on Temba Bavuma

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे मुकाबले के टॉस होने के बाद तेम्बा बवूमा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, साउथ अफ्रीका के इन फॉर्म बल्लेबाज़ डेविड मिलर का बाहर होना किसी को समझ नहीं आया. ऐसे में गंभीर के लिए भी दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11 पाकिस्तान के खिलाफ समझ से बाहर रही.

जब उन्होंने देखा कि प्लेइंग 11 में डेविड मिलर और केशव महाराज नहीं हैं, तो वह भड़क उठे. उन्होंने (Gautam Gambhir) टॉस होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि,

”मिलर का बाहर होना समझ से परे है. साउथ अफ्रीका की टीम से किसी को बाहर होना चाहिए तो वो तेम्बा बवूमा हैं.”

पाकिस्तान बड़ा सकता है भारतीय टीम की मुश्किलें

Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान को अगर अभी भी पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 में जगह बनानी है तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे मैच में और बांग्लादेश के खिलाफ बचे हुए मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी और वहीं दूसरी ओर प्रार्थना करनी होगी कि भारत-ज़िम्बाब्वे से हार जाए. क्योंकि अगर बारिश के चलते मैच रद्द भी हुआ तो टीम इंडिया को 1 पॉइंट मिल जाएगा.

जिसके चलते वह 7 अंकों के साथ सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएंगे, जबकि पाकिस्तान 6 अंक के साथ ही रह जाएगी. वहीं अगर ज़िम्बाब्वे ने भारत को हरा दिया और पाकिस्तान अपने दोनों मुकाबले जीत गया तो वह अच्छी नेट रनरेट के चलते भारत की जगह सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएंगे. बहरहाल, इस तरह पाकिस्तान अभी भी टीम इंडिया के लिए सिर दर्द बना हुआ है.