Gautam Gambhir And Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टॉप-3 बल्लेबाज परेशानी का सबब बने हुए हैं. हाल ही में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने बदला जरूर लिया है। लेकिन इस अतिरिक्त दबाव वाले मुकाबले में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली (Virat Kohli) उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने खास तौर से विराट कोहली पर उनकी धीमी पारी के बाद आउट होने के बाद निशाना साधा है।

Virat Kohli के खराब शॉट पर बोले गौतम गंभीर

Should be applauded': Gautam Gambhir lauds Virat Kohli for THIS selfless act during India vs Australia first ODI

विराट कोहली (Virat Kohli)  एक लंबे ब्रेक के बाद एशिया कप 2022 में मैदान में उतरे हैं, खुद उन्होंने ही क्रिकेट से दूर रहने का फ़ैसला किया था। फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तान के खिलाफ 33 वर्षीय विराट अपने पुराने अंदाज में लौटेंगे। उन्होंने 35 रनों का अहम योगदान तो दिया. लेकिन इसके लिए कोहली ने 34 गेंदों का सामना किया और फिर बेहद साधारण शॉट खेलते हुए चलते बने। मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली का इस तरह आउट होना बिल्कुल सही नहीं है। उन्होंने कहा,

“विराट कोहली जिस तरीके से आउट हुए उससे वो बेहद निराश होंगे, रोहित शर्मा का विकेट गिरा ही था और अगर आप ऐसा शॉट खेलते हैं तो। अच्छा है कि किसी युवा खिलाड़ी ने ऐसा शॉट नहीं खेला। अगर कोई युवा ऐसा खेलता तो काफी आलोचना होती। उन्हें वो शॉट खेलने की कोई जरूरत नहीं थी।”

इस तरह Virat Kohli ने गंवाया था अपना विकेट

Virat Kohli walks back for a 34-ball 35, India vs Pakistan, Asia Cup, Dubai, August 28, 2022

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट केएल राहुल के रूप में 1 रन के संयुक्त स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने 35 रनों का अहम योगदान दिया, साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी भी की। पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया और फिर दूसरे ओवर की पहली गेंद पर विराट को पवेलियन की राह दिखाई।

हालांकि इस विकेट को गंवाने में विराट (Virat Kohli) का खराब शॉट सभी की निगाहों में चढ़ गया है। उन्होंने नवाज को कवर की दिशा में बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया था। लेकिन गेंद बल्ले से ठीक तरीके से नहीं लग पाई। जिसके चलते लॉन्ग ऑफ की दिशा में खड़े फील्डर ने गेंद पर लपक लिया।