befunky 2022 10 0 15 19 19 1

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भारतीय टीम के आगामी एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी. उनका कहना था कि इस खिताबी जंग के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी.  ऐसे में पाक क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने धमकी भरे अंदाज में बीसीसीआई को वर्ल्ड कप 2023 में बहिष्कार करने तक की धमकी दे डाली थी. ऐसे में अब पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रमीज राजा को कड़ा जवाब देते हुए बड़ा बयान दिया है.

रमीज राजा ने दी थी बीसीसीआई को धमकी

Gautam Gambhir

न्यूज़ चैनल से बात करते हुए रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बीसीसीआई और कप्तान रोहित शर्मा के खिलाफ काफी जहर उगला है. उन्होने कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम भी साल 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. उन्होंने कहा,

“अगर अगले साल होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम हिस्सा नहीं लेती है, तो भारत में कौन देखेगा विश्व कप? हमारा इरादा साफ है, अगर भारतीय टीम यहां आएगी तो ही पाकिस्तानी टीम भारत जायेगी विश्व कप खेलने. अगर वे नहीं आते हैं तो खेलें विश्व कप हमारे बिना. हम भी अब कड़ा रुख इख्तियार करेंगे.”

“हमारी टीम परफॉर्मेंस दे रही है. मैंने हमेशा कहा है कि हमें अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार की जरूरत है और ऐसा तभी होगा जब पाकिस्तान की टीम अच्छा करेगी. साल 2021 के विश्व कप में हमने भारत को हराया, एशिया कप 2022 में हमने भारत को हराया. एक साल के अंतराल में हमने दो बार एक बिलियन डॉलर की टीम को हराया है.”

Gautam Gambhir ने दिया मुहंतोड़ जवाब

gautam gambhir 1

रमीज राजा के इस बयान से क्रिकेट जगत में माहौल काफी गरमा रहा है. पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से जब रमीज के इस बयान से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने साफ़ तौर पर इस मामले को बोर्ड का आधिकारिक मामला बताते हुए कोई भी प्रतिकिया देने के साथ-साथ बयान दिया है. उन्होंने कहा,

“यह फैसला बीसीसीआई और पीसीबी के बीच की बात है. वो जो भी फैसला लेंगे मिलकर ही ले पाएंगे. हम और आप सिर्फ बयानबाज़ी ही कर सकते है.”

बता दें इससे पहले अनुराग ठाकुर ने रमीज राजा को करारा जवाब देते हुए कहा था कि कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता.

जय शाह के बयान से शुरू हुआ विवाद

jay shah 1

बता दें की आगमी एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है. साथ ही इस साल यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जायेगा. सितम्बर महीने में आयोजित होने की संभावना होने के साथ बीसीसीआई के सचिव जय ने दोनों देशों के खराब रिश्तों पर बात करते हुए साफ तौर पर कह दिया था की भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी. बता दें कि जय शाह बीसीसीआई सचिव के साथ-साथ एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. उनका यह कहना था कि एशिया कप 2023 को पाकिस्तान के बजाय तटस्थ स्थान पर भी करवाया जा सकता है. वैसे भी साल 2009 के बाद एशिया कप का आयोजन भारत और पाकिस्तान में नहीं किया गया है.