पंड्या और शार्दुल ठाकुर

IND vs SA: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर होने पर सवाल उठाए हैं. भारतीय टीम के आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) खराब फॉर्म की वजह से टीम से लगातार बाहर चल रहे हैं. उनकी जगह भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर में तुलना की और बताया की दोनों में से कौन बेहतर ऑलराउंडर हैं.

‘पंड्या और शार्दुल ठाकुर में कौन हैं बेहतर ऑलराउंडर’

पंड्या और शार्दुल ठाकुर

भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. जिसमें शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया हैं. शार्दुल ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी से अभी तक सबको प्रभावित किया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने मेजबान टीम के 7 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) काे लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा,

शार्दुल टेस्ट में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं. यानी वे बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. दूसरी ओर पंड्या की बात करें तो वे बैटिंग ऑलराउंडर हैं.

गौतम गंभीर ने शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर में तुलना की और बताया दोनों में कौन बेहतर ऑलराउंडर है. गौतम गंभीर का मानना है कि टेस्ट के लिए शार्दुल अभी पंड्या के मुकाबले काफी आगे हैं. मालूम हो कि, शार्दुल ठाकुर ने वांडरर्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 7 विकेट झटके थे. हालांकि टीम को इस मैच में हार मिली थी. लेकिन उन्होंने इस दौरान अपनी गेंदबाजी से प्रवाभित किया. गौतम गंभीर ने माना कि एक अच्छा टेस्ट ऑलराउंडर वही है, जो नई गेंद से बॉलिंग भी कर सके और नंबर-4 या 5 पर बल्लेबाजी भी कर सके.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप से ही अपनी खराब फॉर्म और इंजरी से जूझ रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में देखा गया था कि वो पूरी तरह बॉलिंग नहीं डाल पा रहे थे. जिसकी वजह से भारतीय टीम का बैटिंक ऑर्डर गडबडा गया था और टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम को अपने सबसे खराब दौर से गुजरना पड़ा. उसका विराट कोहली की कप्तानी पर भी देखने को मिला. टी20 वर्ल्डकप में मिला हार के बाद विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने का मना बना लिया. BCCI ने बाद में उनसे ODI की कप्तानी छीन कर रोहित शर्मा को दे दी. ऐसे में भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए हार्दिक पांड्या को बल्ले और बाल के साथ अच्छा खेल दिखाना होगा, नहीं तो उनकी जगह  भविष्य में शार्दुल ठाकुर पक्की कर सकते हैं. जिस तरह वो शानदार प्रर्दशन दिखा रहे है.