गौतम गंभीर

India vs South Africa: भारतीय पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने  कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैर-मौजूदगी में प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) के पास सुनहरा मौका हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिससे पहले रोहित शर्मा चोट के कारण बाहर हो गये. वही BCCI ने रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल चुना है. जिसको लेकर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है.

गौतम गंभीर ने प्रियांक पांचाल को लेकर कही ये बात

Gautam Gambhir-IPL

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  के बाहर होने के बाद प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को मौका दिया गया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) प्रियांक पांचाल को लेकर बड़ी बात कही है कि इनके पास अच्छा मौका हैं. रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल  भारतीय टेस्ट टीम में चुना  गया हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि  ‘इस युवा के पास मौके का लाभ उठाने और देश को गौरवान्वित करने का शानदार अवसर है’

रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने गए Priyank Panchal

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए प्रैक्टिस कर रहे थें.  इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. जो हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. BCCI ने इनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल का ऐलान कर दिया.

Priyank Panchal

प्रियांक पांचाल हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंडिया-ए टीम के कप्तान भी थे. उन्होंने तीन पारियों में 40 के औसत से 120 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 96 रन की पारी भी खेली थी. इनके पास विदेश में खेलने का लंबा अनुभव है. वो इससे पहले, इंडिया-ए टीम के साथ 2019 में वेस्टइंडीज जा चुके हैं. उसी साल श्रीलंका के खिलाफ भी वो घर पर इंडिया-ए के लिए खेले थे. दोनों ही मौकों पर प्रियांक ने शानदार बल्लेबाजी की थी. जो अभी भी दक्षिण अफ्रीका से खेलकर वापस भारत लौटे है.

Priyank Panchal का घरेलू रिकॉर्ड है शानदार

प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को रोहित शर्मा की जगह यू ही नहीं चुना गया है. इस खिलाड़ी में विकेट पर टिक कर लंबी पारिया खेलने की क्षमता है. इनके घरेलू क्रिकेट में आकड़े चौंकाने वाले है. प्रियांक पांचाल ने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 24 शतक और 25 अर्धशतक निकले

घरेलू क्रिकेट में प्रियांक का बेस्ट स्कोर नाबाद 314 रन रहा है जो उन्होंने पंजाब के खिलाफ बनाया था. 75 लिस्ट ए मैचों में प्रियांक ने 40.19 की औसत से 2854 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 18 अर्धशतक शामिल है,

IND vs SA सीरीज से पहले रोहित शर्मा हुए चोटिल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज है, भारतीय टीम के लिए हर फॉर्मेट में ओपनिंग करते हुए नजर आते हैं. भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचो की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है. जिससे पहले भारत को तगड़ा झटका लग गया है. रोहित शर्मा भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए प्रैक्टिस  कर रहे थें.  इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. अब क्रिकबज ने हाल ही में घोषणा कर दी है कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुका है.

BCCI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी जानकारी

टेस्ट टीम शामिल होने पर प्रियांक पांचाल किया धन्यवाद

टीम में शामिल किए जाने के बाद प्रियांक पांचाल ट्वीट करते हुए कहा, “आप सभी का शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, टीम इंडिया की जर्सी पहनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद बीसीसीआइ.”