गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी ओपनर बल्लेबाज और अब बीजेपी से सांसद गौतम गंभीर ने हाल ही में राम मंदिर के निर्माण के लिए बड़ा योगदान दिया है. जिसके चलते वो लगातार चर्चा बटोर रहे हैं. अयोध्या में शुरू हुए भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर हिंदू समाज काफी ज्यादा उत्साहित है. क्योंकि लंबे सालों से अयोध्या में राम जन्मभूमि विवादों में घिरी हुई थी. जिसके चलते मंदिर का निर्माण नहीं हो पा रहा था.

राम मंदिर का निर्माण सभी भारतीयों का सपना: गौतम गंभीर

गौतम गंभीर-राम मंदिर

बीते साल सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर सुनवाई करते हुए हिन्दु समाज के पक्ष में फैसला सुनाया था, जिसे ऐताहिसक निर्णय करार दिया गया था. ऐसे में योगी सरकार के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जो हर भारतीय नागरिक का सपना था.

इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए करोड़ों का चंदा दिया है. क्रिकेट जगत को अलविदा कहने के बाद गौतम गंभीर ने सीधा राजनीति का रूख किया. इसके बाद उन्हें सफलता भी हासिल हुई.

1 करोड़ रूपये का गौतम गंभीर ने दिया चंदा

गौतम गंभीर-राम मंदिर

पूर्वी दिल्ली से चुनाव में खड़े होने के बाद यहां की जनता ने गौतम गंभीर पर भरोसा जताते हुए इस इलाके से उन्हें भारी बहुमत से वोट देकर जिताया और अपना सांसद चुना. फिलहाल बात करें राम मंदिर की तो, निर्माण के लिए चंदा देने के बाद गौतम गंभीर का कहना है कि यह राशि उन्होंने और उनके परिवार ने भव्य मंदिर निर्माण के लिए दी है, जो हर भारतीयों का सपना है.

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने कुल 1 करोड़ रूपये का चंदा दिया है. इसके साथ ही गौतम गंभीर ने बयान भी दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि,

‘‘भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है. इसके लिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है.’’

2020 में जन रसोई की गौतम गंभीर ने की थी शुरूआत

गौतम गंभीर-राम मंदिर

दरअसल पार्टी की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि, दिल्ली भाजपा ने पूरे शहर में चंदा जुटाने के लिए जल्द ही एक कूपन प्रक्रिया जारी करने वाली है, जिसमें 10 रुपये से लेकर, 100 रुपये और 1000 रुपये का योगदान आप कर सकते हैं. इस बारे में दिल्ली भाजपा महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने जानकारी देते हुए कहा कि इसका प्रयोग सिर्फ लोगों से चंदा लेने के लिए किया जाएगा.

बात करें गौतम गंभीर की तो इससे पहले उन्होंने बीते साल दिसंबर के महीने में 24 तारीख को जन रसोई की शुरूआत की थी. जिसमें जरूरतमंद लोगों को महज 1 रूपये में पेटभरकर भोजन दिया जा रहा है. इस भोजनालय की शुरूआत गौतम गंभीर ने गांधी नगर में की है.