Gautam gambhir on Virat kohli

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विश्व के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की बैटिंग को लेकर बदले-बदले से सुर नजर आ रहे हैं. किन कोहली की आलोचना करने वाले गंभीर बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई नाबाद 64 रनों की विराट पारी के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने इस पारी को दिल जीत लेने वाला बयान दिया है.

Gautam Gambhir ने विराट लेकर बदले अपने सुर

gautam gambhir 1

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पिछले कुछ समय सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे थे, क्योंकि वो कॉमेंट्री के दौरान विराट की सूर्यकुमार की पारियों की तारीफ करते हुए नजर आए. जिस पर गंभीर ने  को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था. लेकिन 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई नाबाद 64 रनों की पारी के बाद गंभीर विराट कोहली (Virat Kohli) की दिल खोलकर तारीफ करते हुए नजर आए है. उन्होंने विराट की प्रसंशा करते हुए कहा,

”विराट कोहली जानते हैं कि खिलाड़ियों के साथ साझेदारी कैसे बनाई जाती है और अंत में उन्होंने खेल को अच्छी तरह से खत्म किया और आज सूर्या के आउट होने के बाद असली हीरो बन गए. यही कारण है कि वह बाबर, स्मिथ, विलियमसन, रूट से बेहतर हैं.”

टी20 विश्व कप मे कोहली के नाम जुड़ा ये खास रिकॉर्ड

virat king kohli

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से दोबारा जमकर रन निकला शुरू हो गए हैं. बता दें कि कोहली का टी20 विश्व कप में औसत 80 से ऊपर का और स्ट्राइक रेट 130 से अधिक है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के सुपर 12 चरण के मैच के दौरान यह कीर्तिमानअपने नाम किया

कोहली टी20 विश्व कप कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनके नाम 3932 रन दर्ज हैं. इसके अलावा कोहली ने जयवर्धने के 1016 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कोहली टी20 विश्व कप में 12 अर्धशतक बना चुके हैं. रोहित शर्मा के 3811, न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के 3531 और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के 3239 रन हैं .