Gautam Gambhir-rahul dravid rohit sharma
Gautam Gambhir-rahul dravid rohit sharma

टीम इंडिया (Team India) पूरे 8 साल बाद एक बार से आईसीसी ट्रॉफी जीतने करीब पहुंचकर इसे गंवा दिया है. अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने फिर से एक बड़ी उम्मीद जताई है. बीते रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (NZ vs AFG) के बीच खेले गए मैच में कीवी टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए सीधा सेमीफाइनल में एंट्री मार दी है. वहीं टीम इंडिया इस साल ग्रुप स्टेज मैच के साथ ही टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई है.

अफगानिस्तान को मिली हार के बाद करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है. लेकिन, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से बड़ी उम्मीदें हैं. इस बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा है बताते हैं आपको इस रिपोर्ट में….

इन 2 दिग्गजों से पूर्व क्रिकेटर को है खास उम्मीद

Rohit sharma and rahul dravid

इस टूर्नामेंट में भारत ने 4 मैचों में से 2 मुकाबले जीते थे. वहीं न्यूजीलैंड 4 में से 3 मैच जीतकर सीधा सेमीफाइनल में पहुंच गई है. रनरेट के हिसाब से भले ही भारत आगे है. लेकिन, प्वाउंट कीवी टीम के ज्यादा हैं. जिसकी बदौलत उसने सेमाफाइनल में जगह बरकरार रखी है. इस टूर्नामेंट के खत्म होते ही भारतीय कैंप में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. पहले इस फॉर्मेट में नए कप्तान की घोषणा होगी.

क्योंकि कोहली खुद ये बात स्पष्ट कर चुके थे कि वो इस मेगा इवेंट के बाद कप्तानी से रिटायरमेंट लेंगे. जबकि खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखाई देंगे. इसके साथ ही भारत में एक नया कोचिंग स्टाफ नियुक्त होगा. क्योंकि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का करार इसी महीने खत्म हो रहा है. उनकी जगह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ले ली है. यही वजह है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को फिर से आईसीसी खिताब जीतने के उम्मीद की किरण नजर आ रही है.

गंभीर ने कहा- रोहित-द्रविड़, भारत को दिला सकते हैं आईसीसी खिताब

 ICC T20 World Cup 2022-gautam

भारतीय क्रिकेट में एक नए दौर के आगाज होने से पहले से ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ की के साथ आने से टीम इंडिया फिर से चैंपियन बनेगी. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

“मैं उम्मीद करता हूं कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट को इस प्रारूप में आगे ले जाएंगे और इंग्लैंड की तर्ज पर जल्द ही आईसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे.”

दरअसल अभी तक रोहित शर्मा ने एक भी आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया का नेतृत्व नहीं किया है और उम्मीद है कि टी20 विश्व कप 2022 में एक वैश्विक आयोजन में वो जल्द ही अपनी कप्तानी की शुरुआत करेंगे. राहुल द्रविड़ ने एक आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम की मेजबानी की है और दो अंडर -19 विश्व कप में जूनियर टीमों को कोचिंग दी है.

साल 2016 में ईशान किशन की नेतृत्व वाली अंडर-19 टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाई थी. यहां पर उन्हें वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2018 में पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार जीत के बाद टीम को खिताबी जीत दिलाई थी. इस दौरान भी द्रविड़ ही अंडर-19 टीम के कोच थे.

सभी Cricket match prediction और fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | टी20 वर्ल्ड कप Match Prediction | Today Match Fantasy Prediction | Fantasy Cricket Tips | Cricket News and Updates | Cricket Live Score | Ravi Shastri को इस आईपीएल टीम से मिला कोच का ऑफर! | Ashish Nehra का बड़ा बयान