Gautam Gambhir-MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चाओं में बने रहते हैं. इसी बीच एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर उन्होंने एक ऐसी प्रतिक्रया दे दी है जिसके चलते वो लोगों के निशाने पर आ गए हैं. मौजूदा समय में राजनीति में कदम रख चुके पूर्व क्रिकेटर अपनी बेबाकी के लिए भी जाने जाते हैं. कई बार तो विवादित बयान देकर भी यूजर्स के निशाने पर आ जाते हैं. अब उन्होंने सीएसके के कप्तान को लेकर क्या कुछ कहा है जानिए हमारी इस खबर के जरिए…

कोहली को पूर्व क्रिकेटर ने बताया बेस्ट फिनिशर

Gautam Gambhir

दरअसल पूर्व ओपनर ने एमएस धोनी की बल्लेबाजी की क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए इशारों में ही उन्हें ‘तथाकथित फिनिशर’ का नाम दे दिया है.जी हां शुक्रवार को दुबई में केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में कमेंट्री के दौरान कहा. इस मुकाबले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कॉमेंट्री कर रहे थे. इस दौरान उनसे जब आज के क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका पर सवाल किया गया तो उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को बेस्ट फिनिशर करार दिया.

इस बारे में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि,

“आरसीबी के कप्तान कोहली के आंकड़े ‘तथाकथित फिनिशर’ के मुकाबले काफी ज्यादा बेहतर हैं. स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने कहा कि, आंद्रे रसेल को फिनिशर कहा जाता है. लेकिन, मेरे मुताबिक विराट कोहली बीते कुछ सालों से सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहे हैं और वो नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं. इसलिए सिर्फ ‘फिनिशर’ कह देने से कोई फिनिशर बन नहीं जाता है. ‘तथाकथित फिनिशरों’ की तुलना में विराट कोहली काफी बेहतर हैं.”

ट्रोलर्स ने पूर्व क्रिकेटर के बयान पर सुनाई जमकर खरी-खोटी

photo 2021 10 02 19 35 29

अपने बयान में कहीं भी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एमएस धोनी के नाम का जिक्र तो नहीं किया. लेकिन, फैंस ने तुरंत इस बात का अंदाजा लगा लिया कि, उनका संकेत धोनी की तरफ ही था. इसके बाद तो फैंस का गुस्सा 7वें आसमान पर चढ़ गया. उन्होंने पूर्व बल्लेबाज को ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया. क्योंकि ये बात पूरे क्रिकेट जगत में मशहूर है कि, धोनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहा जाता है.

photo 2021 10 02 19 38 37

photo 2021 10 02 19 39 10

एक फैन ने पूर्व क्रिकेटर के इस बयान पर कहा कि जब गंभीर को धोनी की बुराई करनी होती है तो वो कोहली की तारीफ करते हैं और जब कोहली की बुराई करनी होती है तो रोहित की शान में कसीदे पढ़ने शुरू कर देते हैं. मेरी रिक्वेस्ट है कि वो गंदी राजनीति को जेंटेलमेंस गेम में ना लाएं. तो वहीं एक दूसरे फैन ने लिखा कि, धोनी और गंभीर नए अमिताभ बच्चन और रेखा हैं. हालांकि यूजर्स यहीं नहीं रूके. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर को खूब खरी खोटी सुनाई.