Gautam Gambhir

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पहली बार आईपीएल का हिस्सा होने जा रही लखनऊ सुपर जाईनट्स (Lucknow Super Giants) ने मेंटर के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है। टीम के मेंटर होने के नाते गौतम गंभीर का मैगा ऑक्शन 2022 में भी अहम रोल होने वाला है। इसी बीच गौतम गंभीर ने मैगा ऑक्शन में लखनऊ टीम की रणनीति को लेकर खुलासा किया है।

मैगा ऑक्शन पर Gautam Gambhir का बयान

Gautam Gambhir, ROHIT SHARMA

अगले महीने यानी 12 और 13 फरवरी को आईपीएल 2022 के लिए मैगा ऑक्शन किया जाएगा। ये आईपीएल (IPL) इतिहास का सबसे बड़ा ऑक्शन होने जा रहा है। इस ऑक्शन में हर फ्रेंचाइजी को अपनी टीम का शुरुआत से गठन करना है। ऑक्शन के बारे में बात करते हुए लखनऊ सुपर जाईनट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि,

“मुझे लगता है कि यह एक विरासत बनाने और कुछ ऐसा बनाने का एक शानदार अवसर है जो पहले कभी नहीं बनाया गया है। हम किसी की नकल नहीं करना चाहते, हमें अपना खुद का टेम्पलेट बनाने की जरूरत है, हमें अपनी विरासत भी रखने की जरूरत है। और इससे बेहतर क्या हो सकता है जब आपके ऊपर किसी भी तरह का प्रेशर ना हो।”

रवि बिश्नोई की Gautam Gambhir ने की तारीफ

Ravi-Bishnoi

लखनऊ सुपर जाईनट्स ने मैगा ऑक्शन से पहले रिस्ट स्पिनर रवि बिश्नोई को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। रवि को ड्राफ्ट में 4 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। इसको लेकर लखनऊ टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि

“रवि बिश्नोई, हमारी टीम के लिए अहम होंगे वह युवा है, वह एक विकेट टेकर गेंदबाज है और उनको प्लेइंग XI में शामिल होने के प्रबल दावेदार है। रवि खेल के अलग-अलग चरणों में गेंदबाजी कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी भी है। इसलिए हर दृष्टि से, इसने हमारे लिए वास्तव में उन्हें टीम में शामिल करना फायदेमंद होगा। हम भविष्य के लिए भी उन्हें ट्रेन कर सकते हैं।”

KL Rahul होंगे लखनऊ टीम के कप्तान

इसके साथ ही आपको बता दें लखनऊ की टीम ने मैगा ऑक्शन 2022 से पहले 3 खिलड़ियों का ड्राफ्ट में चयन किया है। उन्होंने 17 करोड़ की कीमत पर केएल राहुल (KL Rahul) को खरीदा है. 9 करोड़ की बड़ी कीमत पर मार्कस स्टोइनिस को अपनी फ्रेंचाइजी से जोड़ा है. वहीं सबसे कम यानी 4 करोड़ की कीमत पर स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल किया है. इसके अलावा एंडी फ्लावर को टीम के कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लखनऊ सुपर जाईनट्स के मेंटर है।