gautam gambhir-kl rahul

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने केएल राहुल (KL rahul) की तारीफ करते हुए उनसे काफी सारी उम्मीदें जताई हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का आगाज होने वाला है. इसके लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. आधे से ज्यादा खिलाड़ी जो इंग्लैंड में मौजूद थे वो यूएई पहुंच चुके हैं और अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ चुके हैं. 19 सितंबर से दूसरे हाफ का आगाज होगा. जिसे देखने के लिए फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे हैं.

केएल राहुल को शानदार प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं पूर्व भारतीय बल्लेबाज

Gautam gambhir

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज से उम्मीद जताई है कि, वो इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करेंगे. पंजाब किंग्स के कप्तान ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबले खेले थे. जिसमें 66 की औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 331 रन बनाए. उनके बल्ले से कुल 4 अर्धशतक भी निकले थे. राहुल के प्रदर्शन के बारे में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का कहना है कि, अभी तक हमने उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है.

गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘गेम प्लान’ में इस बारे में बातचीत के दौरान कहा कि,

“हमने अभी भी केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है. उसने रन बनाए हैं लेकिन, हमने ये नहीं देखा कि वो बल्लेबाजी में क्या हासिल कर सकता है. वो ऐसा एक सत्र खेल सकता है जैसा कभी विराट कोहली ने खेला था. वो सीमित ओवरों का ऐसा क्रिकेटर है जो एक सीजन में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 2-3 शतक बना सकता है.”

मुंबई के लिए यूएई की पिच होगी अनुकूल- पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज

Mumbai Indians Rohit

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की परिस्थितियां 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए काफी अनुकूल होंगी. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

‘‘चेपॉक या दिल्ली के हालात को देखो तो वे वानखेड़े से बिल्कुल अलग हैं. मुझे लगता है कि वहां के हालात मुंबई के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के अनुकूल होंगे. उन्हें स्विंग मिलेगी और वे खतरनाक साबित होंगे.’’

गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने आगे कहा कि,

‘वहां गेंद आगे की ओर स्विंग होगी. इसलिए वे बहुत खतरनाक होंगे. साथ ही मुंबई चाहता है कि गेंदें स्विंग करें और आपके पास गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं और यह उनके लिए एक बड़ा फायदा होने वाला है.”

इसके अलावा उनके बल्लेबाज,

“चाहते हैं कि गेंद बल्ले पर भी आएं. रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी ने चेपॉक में संघर्ष किया है. क्योंकि यह रोमांचक मोड़ था.”

आरसीबी को क्वालिफाई करने के लिए कोहली और डिविलियर्स को बनाने होंगे रन

photo 2021 09 13 17 17 58

गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने आरसीबी और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भी जिक्र किया. उस बारे में उन्होंने कहा,

‘‘विराट के लिए अलग तरह की चुनौती है. क्योंकि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद उसे तुरंत टी20 फॉर्मेट में खेलना है. उसे बीच में समय ही नहीं मिला. आरसीबी को प्लेआफ में क्वालीफाई करना है तो विराट और एबी डिविलियर्स को रन बनाने होंगे.’’