Gautam Gambhir on David Warner

David Warner: आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर 12 स्टेज का एक रोमांचक मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. जिसमें अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी असरदार साबित हुआ. अफगानिस्तान ने दूसरे ओवर में ही कैमरन ग्रीन को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया था. जिसके बाद टीम के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) को अच्छा स्टार्ट मिला लेकिन वह अपनी ही गलती से क्लीन बोल्ड हो गए. जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भड़क उठे और उन्होंने वॉर्नर के खिलाफ ऐसा बयान दे डाला.

David Warner पर भड़के गौतम गंभीर

David Warner

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ और मौजूदा कॉमेंटेटर गौतम गंभीर ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर के गैरज़िम्मेदाराना शॉट पर भड़क उठे. उन्हें वॉर्नर का स्विच हिट खेलना एक नज़र नहीं भाया. क्योंकि वॉर्नर अच्छी खासी बल्लेबाज़ी कर रहे थे और पिच पर अच्छे लग रहे थे. अगर वह सीधा खेलते रहते तो शायद वह अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़ी पारी भी खेल सकते थे.

लेकिन स्विच हिट खेलने के चक्कर में उन्होंने अपनी विकेट महज़ 25 रन के स्कोर पर गंवा दी. जिससे गंभीर बिल्कुल खुश नहीं है. भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने डेविड वॉर्नर (David Warner) के आउट होने के बाद कहा कि,

“ये क्रिकेट का मजाक बना रहा है.”

बता दें कि पहले के ज़माने में इस किस्म के शॉट्स को बिल्कुल सराहा नहीं जाता था. लेकिन मॉडर्न डे क्रिकेट में यह शॉट आम हो गए हैं. अब हर कोई बल्लेबाज़ स्विच हिट लगाने की कोशिश करता है. जिसके चलते वह अक्सर अपनी विकेट गंवाते हुए दिखते हैं .

कुछ इस तरह हुए वॉर्नर आउट

David Warner

ऑस्ट्रेलियाई पारी का छठा ओवर अफगानिस्तान की ओर से तेज़ तर्रार गेंदबाज़ नवीन उल हक डाल रहे थे. जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर (David Warner) स्ट्राइक पर मौजूद थे. वॉर्नर ने पॉवरप्ले के आखिरी ओवर को मध्यनज़र रखते हुए ज़्यादा से ज़्यादा रन बटोरने की कोशिश में स्विच हिट मारकर बाउंड्री लगाने की कोशिश की.

जैसे ही वॉर्नर बाएं हाथ से दाएं हाथ के बल्लेबाज़ बने नवीन ने चतुराई दिखाते हुए अपनी गेंद की लाइन और लेंथ बदल दी. उन्होंने गेंद में से गति भी निकाल दी. जिसके चलते लहराती हुई गेंद वॉर्नर के स्टंप्स पर आकर लगी. वॉर्नर चाहा कर भी उस गेंद को डिफेंड नहीं कर पाए. नवीन ने बड़ी चालाकी से गेंद को डेविड के रडार से दूर रखा. जिससे वह गेंद पर स्विच हिट ना मार पाए. ऐसे वॉर्नर 18 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 25 रन बनाकर आउट हो गए.

 

One reply on ““ये क्रिकेट का मजाक बना रहा है”, डेविड वॉर्नर के स्विच हिट पर बुरी तरह भड़के गौतम गंभीर, LIVE मैच में ही लगाई फटकार”

Comments are closed.