gautam gambhir irfan pathan on ajinkya rahane
gautam gambhir irfan pathan on ajinkya rahane

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने में सिर्फ 2 दिन का वक्त बाकी रह गया है. लेकिन, उससे पहले गौतम गंभीर (Gautam gambhir) और इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर कटाक्ष किया है. विराट कोहली की पहले टेस्ट में गैरमौजूदगी की वजह से रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है. इसके साथ ही उन्हें दोनों टेस्ट मैच के स्क्वॉड में भी शामिल किया गया है. पिछले कुछ टेस्ट मुकाबलों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं. लेकिन, चयनकर्ता उन्हें बार-बार मौका दे रहे हैं. रहाणे के बारे गौतम गंभीर (Gautam gambhir) और इरफान ने क्या कुछ कहा है ये भी आपको बता देते हैं.

अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन पर इन दिग्गजों ने उठाए सवाल

gautam gambhir on ajinkya rahane

दरअसल भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि रहाणे बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें अभी तक टीम में मौका मिल रहा है और यहां तक कि उन्हें टीम के नेतृत्व की भी कमान सौंपी जा रही है. वहीं इरफान पठान का मानना है कि इस टेस्ट सीरीज पर उनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें गड़ी होंगी. इसलिए उन्हें किसी भी तरह से बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. क्योंकि बीते करीब एक साल से वो लागातार खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे. रहाणे और चेतेश्वर पुजारा अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से भी लगातार ट्रोल होते रहे हैं. इस बारे में गौतम गंभीर (Gautam gambhir ) ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

‘मैं मानता हूं कि रहाणे बहुत भाग्यशाली रहे हैं. वह टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और शायद यही वजह है कि टीम में लगातार बरकरार हैं. क्योंकि इंग्लैंड सीरीज में जैसा उनका परफॉर्मेंस रहा है उसे देखते हुए उनका टीम में बने रहना बहुत बड़ी बात है.’

25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगी टेस्ट सीरीज

ajinkya rahane

बता दें कि अजिंक्य रहाण ने इंग्लैंड में खेले गए 4 टेस्ट मैचों में 15.57 की बेहद शर्मनाक औसत से सिर्फ 109 रन बनाए थे. वहीं अब भारत का सामना टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड से होने वाला है. पहला मुकाबला 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट में विराट कोहली मौजूद नहीं होंगे इसलिए रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है.

दूसरा टेस्ट मुंबई में 3 नवंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में खेला जाएगा. जिसमें कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी. गौतम गंभीर (Gautam gambhir) के अलावा इरफान पठान ने भी यही कहा है कि रहाणे के प्रदर्शन पर जरूर सबकी निगाहें टिकी होंगी और उम्मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे.