stoinis and gambhir

IPL 2022: लखनऊ टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी टीम के खिलाड़ी को लेकर खुलासा किया है. दरअसल लखनऊ टीम ने ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाडी को अपनी टीम में शामिल किया है. जिस पर गौतम गंभीर ने खुलासा किया है कि उनकों टीम में क्यों शामिल किया गया है. मजेदार बात यह कि इस साल आईपीएल में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेगी. जिसमें लखनऊ टीम एंट्री हुई है.

Gautam Gambhir ने मार्कस स्टोइनिस के लिए कही ये बात

Gautam Gambhir, ROHIT SHARMA

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लखनऊ टीम (Lucknow Team) के मेंटॉर नियुक्त किया गया हैं. इस साल लखनऊ टीमकी पुरानी टीमों से टक्कर देखने को मिलेगी. जिसके लिए टीम ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. जिसमें केएल राहुल (15 करोड़), मार्कस स्टाेइनिस (11 करोड़) रवि बिश्नोई (4 करोड़) में टीम में शामिल किया गया है. वही गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाडी मार्कस स्टोइनिस को टीम में शामिल करने पर अपनी राय दी है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि  स्टोइनिस एक ऐसे खिलाड़ी है जो पूरा पैकेज देते हैं. वो बल्लेबाजी कर सकते हैं, गेंदबाजी कर सकते हैं और वो एक अच्छे फील्डर भी हैं. मुझे लगता है कि उनका शामिल होना टीम के लिए अच्छी खबर है.

Gautam Gambhir मार्कस स्टोइनिस का जमकर तारीफ की. उनका मानना है कि यह बल्लेबाज  अकेले अपने दम पर भी टीम को मैच जीतवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ी लखनऊ टीम के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकता हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के पास मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी करने के अलावा मैच फिनिश करने की भी काबिलियत रखते हैं. उनका शामिल  से जुड़ना काफी फायदे का सौदा होगा.

मार्कस स्टोइनिस का IPL सफर

Marcus Stoinis

मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) आईपीएल में कई टीमों को अपनी सेवा दे चुके हैं. पिछले सीजन उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शानदार प्रदर्शन किया था और 142.71 की स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए थे.

इससे पहले वो दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं. लखनऊ की टीम ने उन्हें 9.2 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है.  लखनऊ की टीम मार्कस स्टोइनिस के लिए आईपीएल की चौथी टीम होगी.