Gautam Gambhir

Gautam Gambhir: आईपीएल 2022 की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स का इस सीज़न दबदबा रहा है. टीम ने तकरीबन हर एक मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. अब तक खेले गए 11 मुकाबलों में एलएसजी ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है. जिसके चलते वह 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर हैं. प्लेऑफ में खेलना भी टीम का तय है. ऐसे में टीम के मेंटोर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Gautam Gambhir ने लखनऊ को लेकर दिया बड़ा बयान

Gautam Gambhir

आपको बता दें कि आईपीएल का अच्छा तजुर्बा रखने वाले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ बतौर मेंटोर के रूप में जुड़े हुए हैं. गंभीर टीम के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि वह मेगा ऑक्शन के दौरान भी टीम के साथ टेबल पर मौजूद थे. वहीं गौतम ने ऑक्शन के संबंध में कहा है कि,

“ऑक्शन बहुत ज़्यादा इम्पोर्टेन्ट है. 50% काम ऑक्शन के दौरान टेबल पर ही किया जाता है. जब आप एक अच्छी टीम का चयन करते हैं तो यह टीम मैनेजमेंट की मदद करता है. लेकिन जब तक वह फील्ड पर परफॉर्म करके नहीं दिखाते, तब तक उससे कोई फायदा नहीं है, चाहे फिर आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अपनी टीम में क्यों नहीं चुन लेते.”

“फ्रेंचाइजी नई है लेकिन खिलाड़ी नए नहीं हैं”

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने दिए गए बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया है कि, लखनऊ सिर्फ फ्रेंचाइजी नई है, खिलाड़ी तो पुराने ही हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक नई टीम के लिए खेलने से अच्छा और कोई मौका नहीं हो सकता. गंभीर ने कहा,

फ्रेंचाइजी नई है लेकिन खिलाड़ी नए नहीं हैं. यह कोई बहाना नहीं है क्योंकि सभी खिलाड़ी अनुभवी हैं. नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलना सभी खिलाड़ियों को एक साफ स्लेट और बिना किसी बैगेज के आने में मदद करता है. नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलना और शुरू से ही एक लेगसी छोड़ना, इससे बढ़िया मौका और कोई नहीं है. हमारी सफलता का सबसे बड़ा राज़ है हमारी फ्रेंचाइजी एलएसजी. यहां कोई हीरो नहीं है. टी20 और आईपीएल में आप चीजों को छुपा कर नहीं रख सकते. जिस दिन आपको लगने लगे कि आप बहुत अच्छा कर रहे हैं, उसी दिन आपका पतन शुरू हो जाता है. अभी बहुत सुधार करना है.