Gautam Gambhir-IPL

केकेआर (KKR) टीम के पूर्व कप्तान रह चुके गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उन चार टीमों के बारे में खुलासा किया है जो आईपीएल 2021 (IPL) में प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर सकती हैं. उन्होंने अपनी लिस्ट में किन टीमों को जगह दी है इसके बारे में बताएंगे. इससे पहले ये बता दें कि, आईपीएल के दूसरे चरण का शानदार आगाज हो चुका है और चेन्नई ने मुंबई को हराकर इस चरण में भी शानदार शुरूआत की है.

ऐसी है पूर्व भारतीय कप्तान की प्लेऑफ की 4 टीमें

Gautam Gambhir

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उन्हीं टीमों का नाम लिया है जो इस समय टॉप-4 में शामिल हैं. उन्होंने अपनी प्लेऑफ की सूची में दिल्ली कैपिटल्स (DC), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) का नाम रखा है. जो क्वॉलिफाई कर सकती हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो ऋषभ पंत के नेतृत्व में 8 मुकाबले में जीत हासिल करने के साथ वो दूसरे स्थान पर है. वहीं चेन्नई मुकाबले में मिली जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 7 में से 5 मुकाबले जीतने के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार है. तो वहीं मुंबई इंडियंस 8 में से 4 मैच में मिली जीत के साथ चौथे स्थान पर है.

इन 4 टीमों को पूर्व क्रिकेटर ने अपनी लिस्ट में दी जगह

gautam gambhir IPL

दरअसल सीजन के पहले चरण में ही जिस तरह से टीमों का प्रदर्शन रहा था उसे देखकर साफ जाहिर था कि, ये चार टीम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर सकती है. हालांकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने बयान में ये बात भी कही है कि, इन चारों टीमों की पोजिशन में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मेरे लिए टॉप 4 टीमें दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस हैं. मैचों के साथ इन टीमों की पोजिशन बदल सकती है. लेकिन, ये 4 टीमें ही मेरी पहली पसंद हैं.”

इसके सात ही उनका ये भी कहना है कि, केएल राहुल (KL Rahul) की नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स के पास भी प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका हो सकता है.

पंजाब किंग्स प्लेऑफ में बना सकती है जगह- ब्रायन लारा

photo 2021 09 20 18 07 36

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के अलावा इसी शो का हिस्सा रहे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने कोलकाता टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि, केकेआर के पास एक प्रतिभाशाली टीम है. लेकिन वो भारतीय पूर्व क्रिकेटटर की बात से सहमत हैं कि पंजाब के पास मौका है. लारा ने कहा कि,

“कोलकाता नाइट राइडर्स के पास एक टैलेंटेड टीम है. लेकिन, मैं पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सपोर्ट दूंगा. पंजाब किंग्स के पास पलटवार करने की पूरी मारक क्षमता है.”