Gautam gambhir-jasprit

टी-20 विश्व कप (T20 WC) अब नजदीक आ रहा है और इसे लेकर गौतम गंभीर (Gautam gambhir) समेत कई बड़े दिग्गज अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने में लगे हुए हैं. आईसीसी इससे जुड़े शेड्यूल का ऐलान भी कर चुकी है. सभी टीमे क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए अब तैयारियों में जुटी हुई हैं. ऐसे में भारत के लिए इस टूर्नामेंट में कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित होने वाला है इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा बीजेपी सांसद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने विराट कोहली और हिटमैन को भी नजरअंदाज कर दिया है.

टी-20 विश्व कप में कौन साबित होगा एक्स फैक्टर

Gautam gambhir

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली टीम इंडिया (Team India) को इस बार टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है. इस समय टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नहीं है. जबकि गेंदबाजी में भी टीम के पास एक से बढ़कर एक तोप गेंदबाज मौजूद हैं. लेकिन, इसके बाद सवाल यही है कि, यूएई में आयोजित होने वाले इस विश्व कप में कौन सा क्रिकेट भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है.

photo 2021 08 20 18 44 46

इस सवाल का जवाब भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने दे दिया है. उनके मुताबिक इस बार कप्तान या रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के विश्व कप में एक्स फैक्टर साबित होंगे. इस बारे में ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के शो पर बातचीत करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

‘उनके काफी अच्छे चांस हैं. उनके पास हर विभाग में दमदार खिलाड़ी हैं. उनके पास बल्लेबाजी बढ़िया है. उनके पास अच्छे स्पिनर्स हैं. उनके पास बढ़िया तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं. जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो, तब तक आपके पास हमेशा ही एक्स फैक्टर रहेगा.

जसप्रीत बुमराह ने किया अच्छा प्रदर्शन तो टीम इंडिया जीत की होगी दावेदार

photo 2021 08 20 18 44 28

इसी सिलसिले में आगे बातचीत करते हुए गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने कहा कि,

“वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. आप विराट कोहली और रोहित शर्मा के ईद-गिर्द ही प्लानिंग करते रहेंगे मुझे यकीन है. लेकिन, एक खिलाड़ी जिस पर सभी की नजरे टिकी रहने वाली हैं वो जसप्रीत बुमराह हैं. क्योंकि यदि उनकी फॉर्म बेहतरीन रहती है और वह शानदार प्रदर्शन करने में सफल होते हैं तो तो भारत खिताब का प्रबल दावेदार बन जाएगा.”

photo 2021 08 20 18 45 06

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टक्कर के बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“बिलकुल 50-50. जब आप इतने बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं तो उपलब्धि सिर्फ मीडिया और फैंस के लिए होती है. यह रिकॉर्ड्स क्रिकेटर्स के लिए मायने नहीं रखते हैं और वह उसके बारे में सोचते भी नहीं हैं. हां, आप हम व्यक्तिगत रिकॉर्ड के बारे में जरूर बात करते हैं. यदि एक बल्लेबाज किसी एक गेंदबाज के खिलाफ संघर्ष कर रहा है तो वह उसके दिमाग में यह रहता है”.

न्यूजीलैंड से कभी नहीं जीत सका है भारत

photo 2021 08 20 18 53 11

आखिर में गौतम गंभीर (Gautam gambhir) ने पड़ोसी मुल्क को लेकर कहा कि,

“पाकिस्तान भारत के खिलाफ कभी मैच नहीं जीत सका है. जबकि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ कभी नहीं जीत सकी है यह मैटर नहीं करता है.”

बता दें कि, यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड का एक-दूसरे से आमना-सामना होगा.