Gautam gambhir-INDvsPAK

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने में महीने भर का समय रह गया है. लेकिन, उससे पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) समेत कई भारतीय दिग्गज अपनी प्लेइंग XI का ऐलान करने लगे हैं. भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ हैं. यानी कि टीम इंडिया इस मिशन का आगाज 24 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK T20 Wolrd Cup 2021) के खिलाफ करेगी. ऐसे में हर भारतीय फैंस की यही तमन्ना होगी कि, भारत जीत हासिल करने के साथ इस टूर्नामेंट में अपना कदम आगे बढ़ाए.

पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चुनी अपनी प्लेइंग XI

Gautam Gambhir

हालांकि अभी इस विश्व कप में थोड़ा सा वक्त बाकी है. लेकिन, भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन को भी अपनी इस टीम में जगह दी है. साथ ही उन्होंने युवा मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती को भी इस प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया है. हाल ही में बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने अश्विन को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में जगह देकर फैंस को भी हैरानी में डाल दिया था.

r30vk9t r ashwin

लोगों को हैरानी इस बात की थी कि, अश्विन को बीते 4 साल से एक भी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में खेलने का मौका नहीं दिया गया है. ऐसे में सीधे उन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की लिस्ट में देखना हर किसी के गले की हड्डी बन गया था. लेकिन, क्रिकेट प्रेमी इस बात से खुश भी हैं कि, उन्हें इस टीम का हिस्सा बनाया गया है. इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर एक चर्चा के दौरान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया.

ओपनिंग के तौर पर रोहित-केएल पर जताई भरोसा

Rohit Sharma and KL Rahul

पूर्व क्रिकेटर ने अपनी इस टीम में पाकिस्तान के खिलाफ बतौर ओपनर केे तौर पर केएल राहुल (KI Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चुना है. तीसरे नंबर पर उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रखा है. चौथे नंबर पर उन्होंने हिटंग बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चुना है. जिन्होंने इसी साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए डेब्यू किया है. 5वें नंबर पर उन्होंने भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह दी है.

ऑलराउंडर के तौर पर पंड्या और जडेजा को दिया तवज्जो

photo 2021 09 15 13 25 22

छठे नंबर पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को उतारा है. 7वें नंबर पर उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को तवज्जो दिया है. 8वें स्थान पर उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को अपनी टीम में शामिल किया है. 9वें नंबर पर पूर्व क्रिकेटर ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को चुना है. 10वें नंबर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को जबकि 11वें नंबर पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उतारा है.

अश्विन को बाहर कर वरूण चक्रवर्ती को किया शामिल

photo 2021 09 15 13 19 13

फिलहाल स्पिनर के तौर पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अनुभवी स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अपनी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया है. इसके लिए उन्होंने सिर्फ वरूण को लिया है. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर अपनी टीम में तवज्जो दिया है. टीम चुना के दौरान पूर्व क्रिकेटर ने ये बात भी कही कि, अगर शार्दुल ठाकुर मुख्य स्क्वॉड का हिस्सा होते तो वो उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह पर चुनते. लेकिन, शार्दुल इस विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर चुने गए हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ चुनी गई भारत की प्लेइंग XI

photo 2021 09 15 13 21 54

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह.