Gautam Gambhir as the Global Mentor of our Super Giant family

Gautam Gambhir: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर को हाल ही में लीजेंडस क्रिकेट लीग में खेलते हुए देखा गया था. टूर्नामेंट में शानदार कप्तानी के चलते उन्होंने अपनी टीम इंडिया कैपिटल्स को खिताबी जीत दिलवाई थी. इससे पहले गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स को भी दो बार चैंपियन बना चुके हैं. ऐसे में आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंटस से जुड़े गौतम गंभीर को एक बार फिर फ्रेंचाइजी ने एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

Gautam Gambhir को बनाया ग्लोबल मेंटर

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

RPSG ग्रुप ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने भारत के पूर्व बल्लेबाज को एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गयी है.गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को उनके क्रिकेट संचालन के लिए ग्लोबल इंटर नियुक्त किया गया है. वर्तमान में, गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ टीम के मार्गदर्शक के रूप में जुड़े हुए है. ऐसे में अब गंभीर दक्षिण अफ्रीका में आरपीएसजी ग्रुप की टी -20 टीम – डरबन सुपर जायंट्स के साथ भी मेंटर की भूमिका निभाते हुए नज़र आयेंगे. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी इस नयी जिम्मेदारी पर RPSG ग्रुप को धन्यवाद देते हुए कहा,

“मेरी नज़र में खेल में पोस्ट ज्यादा भूमिका नहीं निभाती है. अगर मैं कहूँ तो पद केवल टीम को जीतने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए ही जिम्मेवार होती हैं. सुपर जायंट्स के ग्लोबल मेंटर संरक्षक के रूप में मैं कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी की आशा करता हूं. मेरी जीत की चाह और जीतने के जुनून को अभी-अभी अंतर्राष्ट्रीय मंच मिला हैं.”

“सुपर जायंट्स परिवार को विश्व मंच पर छाप छोड़ते हुए देखना एक गर्व का क्षण होगा. मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं सुपर जायंट्स परिवार को धन्यवाद देता हूं. इस बड़ी जिम्मेदारी के साथ अब लगता है मुझे कुछ और रातों को भी जागकर ही गुजरना होगा.”

गौतम गंभीर है विश्व विजेता खिलाड़ी

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारत के लिए सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे है. उन्होंने कई मौकों पर टीम को जीत दिलवाई है. 50 ओवर के वर्ल्ड कप 2011 में भारत के लिए उन्होंने 97 रन की शानदार पारी खेल पर खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था. इसके अलावा साल 2007 में पहली टी20 वर्ल्ड कप जीत में भी गौतम गंभीर टीम का हिस्सा थे.

साथ ही अगर गंभीर के आईपीएल करियर की बात करे तो उन्होंने दिल्ली के लिए काफी क्रिकेट खेला है. लेकिन कोलकाता से जुड़ने के बाद उन्होंने शानदार कप्तानी का मुजाहिरा किया. वो दो बार कोलकाता को आईपीएल ट्राफी दिलवा चुके है. ऐसे में गौतम गंभीर की लेदेर्शिप क्वालिटी पर कतई शक नहीं किया जा सकता है.