gautam gambhir IPL

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर व ईस्ट दिल्ली सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir ) इस वक्त भारतीय तीरंजदाजों के निशाने पर आ गए हैं। इसका कारण है गंभीर द्वारा यमुना स्पोर्स्ट्स कॉम्पलेक्स का वीडियो शेयर करना। गंभीर ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में अब क्रिकेट मैच खेला जाने वाला है। मगर गंभीर के इस पोस्ट पर तीरंदाज दीपिका कुमारी का दर्द छलक आया।

Gautam Gambhir के वीडियो पर छलका दीपिका का दर्द

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत में क्रिकेट के खेल को कितनी तवज्जो मिलती है, यदि दूसरे खेलों के साथ उसकी तुलना की जाए। दूसरे खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर Gautam Gambhir ने बुधवार को यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का वीडियो शेयर करते हुए कहा,

‘विज्ञापन इरादे और कड़ी मेहनत की जगह नहीं ले सकते। पूर्वी दिल्ली प्रो क्रिकेट के लिए तैयार है।’ इस ट्वीट पर भारत की 2016 में 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीतने वाली तीरंदाज दीपिका कुमारी ने लिखा, ‘मैं 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में इसी ग्राउंड में खेलकर दीपिका बनीं हूं। तीरंदाजी के इस ग्राउंड को कृपया करके क्रिकेट ग्राउंड में नहीं बदलें। यह एशिया का सबसे बेहतरीन तीरंदाजी ग्राउंड में से एक है जहां अंतरराष्ट्रीय तीरंदाजी टूर्नामेंट हो सकते हैं।’

गौतम गंभीर ने पेश की सफाई

दीपिका कुमारी द्वारा किए गए पोस्ट के बाद Gautam Gambhir ने अपनी बात के लिए सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स ग्राउंड को तब्दील नहीं किया जा रहा है, बल्कि उसे अपग्रेड किया जा रहा है।

गंभीर ने लिखा- “यमुना स्पोटर्स ग्राउंड को तब्दील नहीं किया जा रहा है बल्कि इसे अपग्रेड किया जा रहा है। तीरंदाजी और अन्य स्पोटर्स वैसे ही होंगे जैसे पहले होते थे। एक खिलाड़ी होने के नाते मैं कोई काम ऐसा नहीं करूंगा जिससे किसी खिलाड़ी के विकास में बाधा आए।” हालांकि गंभीर द्वारा जवाब दिए जाने के बाद दीपिका व अभिषेक शर्मा ने उनका शुक्रिया अदा किया।