Gambhir appreciates RCB

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितम्बर से होना है. इसी बीच भारत के पूर्व ओपनर और आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ले लिए बड़ी बात कही है. दरअसल गौतम गंभीर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो इस साल आरसीबी को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभा सकता है.

आपको बता दें कि आरसीबी का पहला मुकाबला 21 सितम्बर को डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होना है.

गौतम गंभीर के अनुसार क्रिस मॉरिस होंगे वो अहम खिलाड़ी

Gautam Gambhir tweets on Ram Rahim case Border per terrorist andar Baba rapist

टीम इडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बातचीत के दौरान उस बाते है कि क्रिस मॉरिस इस सीजन आरसीबी टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. इस दौरान गौतम गंभीर ने विस्तार से कहा कि,

”क्रिस मॉरिस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई लाते हैं. मॉरिस आरसीबी को संतुलित करते हैं, हालांकि क्वॉलिटी ऑल राउंडरर ने बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. वह अच्छे फिनिशर साबित हो सकते हैं और 4 डेथ ओवर डाल सकते हैं.”

आरसीबी टीम के गेंदबाज भी होंगे खुश

Gautam Gambhir 13

कोलकाता नाईट राइडर्स के इस पूर्व कप्तान के अनुसार इस सीजन आरसीबी की टीम ज्यादा संतुलित नजर आ रहीं हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि टीम एक गेंदबाज भी चिन्नास्वामी में न खेलने को लेकर खुश होंगे. इस दौरान गंभीर ने कहा कि,

”आरसीबी के पास वाशिंगटन सुंदर है. देखना होगा कि वह चार विदेशी खिलाड़ियों में किसको चुनते हैं. मुझे लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी भारी है, लेकिन उनके गेंदबाज भी खुश होंगे कि उन्हें सात मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम पर नहीं खेलने हैं. आपको दुबई और अबु धाबी में खेलना हैं, जहां मैदान  बड़े होते हैं. यहां की विकेट भी चिन्नास्वामी की तरह फ्लेट नहीं होगी.”

3 बार तय किया है फाइनल तक का सफर

RCB XI

गौरतलब है कि आरसीबी अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. हालांकि वह 2009, 2011 और 2016 में फाइनल तक पहुंची. हालाँकि इस सीजन के शुरुआत से पहले कप्तान कोहली ने भी कहा है कि आईपीएल 2020 में आरसीबी सबसे संतुलित टीम है. आपको बता दें कि  आरसीबी को अपनी पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से दुबई में खेलना है.

आरसीबी की पूरी टीम इस तरह हैं:

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पड्डिकल, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोशुआ फिलिप, शहबाज अहमद, गुरुकीरत सिंह मान, पवन देशपांडे, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, एडम जांपा, डेल स्टेन.