गैरी कर्स्टन,

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन सलाहकार के तौर पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को टीम का मुख्य कोच चुनने में मदद करेंगे. दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व सलामी बल्लेबाज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलाहकार है. ईएसपीएन क्रिकइंफो पद छपी खबर के मुताबिक बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कल बताया कि बोर्ड ने इस काम के लिए तीन उम्मीदवारों को चुना है जिसमें से कर्स्टन यह फैसला करेंगे टीम के लिए कौन सबसे उपयुक्त होगा.

हसन ने कहा कि “कर्स्टन ने पहले ही बीसीबी के साथ काम करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि वे अगले सप्ताह ढाका आएंगे. उनका ढाका दौरा आईपीएल में रायल चैलेंजर बेंगलूर के प्रदर्शन पर निर्भर करता है. अगर टीम प्लेआफ में पहुंचती है तो उनके आने में विलंब होगा. बता दें कर्स्टन बैंगलोर के बल्लेबाजी कोच है.

हसन ने कहा, “कर्स्टन अभी देख कर रहे कि बांग्लादेश को कैसे कोच की जरूरत है. वो मेरे अलावा खिलाड़ियों और कोचिंग टीम से भी बात कर रहे हैं. हम अपनी पसंद को उनकी पसंद से मिलाने के बाद कोच का नाम तय करेंगे. इससे हमारे लिए काम आसान होगा.” उन्होंने कहा कि नये कोच का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे से शुरू होने की उम्मीद है. इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में टीम अंतरिम मुख्य कोच कर्टनी वाल्श की देख रेख में खेलेगी.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में नए कोच का स्थान खाली है. बांग्लादेश के पूर्व कोच चंडीका हैथुरूसिंघा ने पिछले साल द.अफ्रीका के दौरे के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इनकी जगह नए कोच की नियुक्ति के लिए बोर्ड ने द.अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के तीन कोच के नाम को शार्टलिस्ट किया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *