गौतम गंभीर

आईपीएल 2021 का ऑक्शन बहुत ही रोमांचक रहा। इस ऑक्शन में विदेशी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, काइली जैमीशन, झे रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे विदेशी खिलाड़ी सबसे महंगे बिके। वैसे यदि ओवरऑल देखा जाए, तो ये ऑक्शन तेज गेंदबाजों के नाम रहा, क्योंकि लगभग सभी फ्रेंचाइजियों ने पेसर्स पर बोली लगाई। लेकिन इस बीच उमेश यादव को दिल्ली ने सस्ते में सिर्फ 1 करोड़ में खरीदा, जिसपर गौतम गंभीर ने हैरानी व्यक्त की है।

1 करोड़ में दिल्ली ने उमेश यादव को खरीदा

उमेश यादव

आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने तेज गेंदबाज उमेश यादव को रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया। जहां, 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ उमेश ने अपना नाम ड्राफ्ट किया।

ऑक्शन में जब उमेश का नाम आया तो सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स ने ही बोली लगाई और सिर्फ 1 करोड़ खर्च करके भारत के अनुभवी पेसर को अपनी टीम में शामिल कर लिया। अब आईपीएल 2021 में उमेश यादव, दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते नजर आने वाले हैं।

गौतम गंभीर ने जताई हैरानी

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा सिर्फ 1 करोड़ रुपये में उमेश यादव को खरीदे जाने से गौतम गंभीर हैरान रह गए। अब उन्होंने इसपर कहा,

“मैं काफी चौंक गया था, जब उमेश यादव को सिर्फ 1 करोड़ रुपये में खरीद लिया गया। यहां इतने ज्यादा गेंदबाज नहीं हैं, तो 135-140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। हां ये सही है कि उनके प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव रहता है, लेकिन जब वह लय में होते हैं, तो बेहद खतरनाक होते हैं।”

दिल्ली  ने किया है फायदे का सौदा

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के पास कगिसो रबाडा जैसे बेहतरीन पेसर का साथ देने के लिए इशांत शर्मा भी मौजूद हैं। लेकिन वह अपनी फिटनेस से जूंझते नजर आते हैं। पिछले आईपीएल सीजन में वह चोटिल हो गए थे। जिसके बाद दिल्ली को तुषार देशपांडे से गेंदबाजी करानी पड़ी थी। इसपर गंभीर ने कहा,

“उन्हें तुषार देशपांडे जैसे गेंदबाज को इस्तेमाल करना पड़ा, जिसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। अब उनके पास उमेश यादव आ गए हैं, तो उम्मीद है कि वह उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”