Mahendra Singh Dhoni 16a4fa8f24b large

IPL 2022: आईपीएल (IPL) के 15वे सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. आईपीएल (IPL) कमिटी के नियमों के अनुसार सभी टीमों के पास अपने 4 खिलाडियों को रिटेन करने का मौका है. ऐसे में लीग की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  फ्रेंचाइजी टीम पहले ही साफ कर चुकी है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को रिटेन करेगी.

आज 30 नवम्बर को 12 बजे दिन तक में सभी टीम अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप देंगे. लेकिन उससे पहले भारतीय पूर्व खिलाडी और कमंटेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स , महेंद्र सिंह धोनी को नहीं करेगी रिटेन

gautam gambhir and ms dhoni 1638246182

आज 12 बजे, सभी टीमो को अपने-अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौपने का अंतिम समय है. उससे पहले भारतीय पूर्व खिलाडी और कमंटेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सीएसके (CSK) के उन 4 खिलाड़ियों के नाम बताये हैं. जो उनकी नजर में फ्रेंचाइजी टीम की ओर से रिटेन किए जाने चाहिए. मजेदार बात यह है कि गंभीर की इस लिस्ट में कप्तान धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नाम नहीं है.

गंभीर ने जिन चार सीएसके खिलाड़ियों पर दांव लगाया है, उनमें दो भारतीय और दो विदेशी हैं. गंभीर का मानना है कि सीएसके को भविष्य (CSK) को ध्यान में रखते हुए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad), फाफ डु प्लेसी (Faf du Plesis) और सैम करन (Sam Curran) को रिटेन करना चाहिए.

सभी टीमों को मिला है 90 करोड़ का पर्स

CSK

आईपीएल (IPL) कमिटी के नियमों के अनुसार सभी टीमों के पास ऑक्शन में उतरने से पहले 90 करोड़ रुपये का पर्स मिला है. पहले से ही लीग का हिस्सा रही 8 टीमों के पास अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है तो वही दोनों नयी टीम ऑक्शन में उतरने से पहले 3 खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है. सभी टीमों को 30 नवम्बर तक में अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है. इस बार किसी फ्रेंचाइजी टीम के पास आरटीएम यानी कि राइट टू मैच का ऑप्शन नहीं होगा.

अगर कोई टीम चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो उसके पर्स से 42 करोड़ रुपये कट जाएंगे, वहीं तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33, दो खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 24 और एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपये पर्स से कटेंगे.