Hardik Pandya disappointed

भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पिछले काफी समय से अपने पीठ के निचले हिस्से की चोट को लेकर परेशान चल रहे है. जिसके कारण उनके प्रदर्शन में भी काफी गिरावट आई है. हाल में हुए T20 World cup 2021 में भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक़ नहीं रहा था.

जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के साथ चल रही टी20 सीरीज के लिए चुनी गयी टीम में शामिल नहीं किया गया. हालाँकि अब भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमंटेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हार्दिक को बैक करते हुए उनके बारे में एक ख़ास बात कही है.

वह अभी भी युवा है, उसे निश्चित रूप से मौका मिलना चाहिए: गौतम गंभीर 

Gautam Gambhir

इंडिया टुडे के हवाले से गंभीर ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बारे में बात करते हुए कहा,

आपको एक दिन में नंबर 6 नहीं मिलेगा और न ही आपको इसका कोई विकल्प मिलेगा. आप हार्दिक पांड्या को भी गिन नहीं सकते. लोगों ने उसे लिखना शुरू कर दिया है, लेकिन अगर वह खुद को फिट रखता है, नियमित गेंदबाजी करता है, फॉर्म में वापस आता है, तो उसे निश्चित रूप से मौका मिलना चाहिए, वह अभी भी युवा है. लेकिन इसके साथ ही अगर आप अन्य खिलाड़ियों को भी मौका देते हैं और उन्हें लम्बा समय देते है , तभी आप उनकी क्षमता को समझ पाएंगे.

इस देश में हर खिलाड़ी के लिए कोई न कोई रिप्लेसमेंट जरुर है

 

Bio-Bubble

गंभीर ने इसके अलावा चयनकर्ताओं से एक या दो विफलताओं के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करने का भी आग्रह किया. उन्होंने चयन पैनल से खिलाड़ियों पर कुछ विश्वास दिखाने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा,

अगर आप हर सीरीज के बाद खिलाड़ी बदलते रहेंगे तो आप अपनी बेस्ट इलेवन नहीं ढूंढ पाएंगे. इस देश में हर खिलाड़ी के लिए कोई न कोई रिप्लेसमेंट जरुर है. लेकिन खिलाड़ियों को उनकी क्षमताओं को समझने के लिए लंबी अवधि के लिए भूमिका के साथ भरोसा किया जाना चाहिए