148588 iygfplkomx 1601790667
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की टीमें अपने टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी उसी खिलाड़ी को देना चाहती जो टीम के लिए जिम्मेदारियों का निर्वहन बड़ी बेहतरीन तरीके से कर सके। क्योंकि कप्तान द्वारा मैदान में लिए जाने वाले फैसले काफी हद तक मैच में टीम के प्रदर्शन को तय करते हैं।

जब टीम का कप्तान ज्यादा उम्र का हो जाता है और उसकी क्रिकेट छोड़ने की उम्र हो जाती है तो टीमें विकल्प की तलाश करने लगती है। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी फिलहाल विराट कोहली के कंधों पर है। 32 वर्षीय विराट कोहली के फिटनेस को देखते हुए बात करें तो वह आगामी 3-4 साल तक टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है की विराट कोहली के बाद भारत का कप्तान कौन होगा। इसी क्रम में हम बात करेंगे भारत के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर

shreyas iyer net worth

स्टार क्रिकेटर श्रेयस अय्यर भारत के अगले कप्तान बनने की प्रबल दावेदार हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। 28 वर्षीय श्रेयस अय्यर को अगर भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालने का मौका मिले तो वह बेहतर भूमिका निभा सकते हैं।

श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं और जब से उन्हे दिल्ली कैपिटल्स द्वारा कप्तान बनाया गया तब से अगर दिल्ली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम दोनों ही बार प्लेऑफ का सफर तय कर चुकी है। हालांकि श्रेयस अय्यर को अभी और अधिक अनुभव की जरूरत है।

लेकिन अगर भारतीय क्रिकेट टीम उन्हें अपने भविष्य के कप्तान के रूप में देख रही है तो, टीम इंडिया को उन्हें तैयार करना होगा और बीच-बीच में विराट कोहली को आराम देकर श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाना होगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse