Team india-ind vs sl

आईसीसी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में Team India इवेंट में खेल का आगाज 24 अक्टूबर से करेगा, जिसमें उसे पाकिस्तान के सामने मैदान पर उतरना है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको भारत के पूरे शेड्यूल के बारे में बताते हैं कि आखिर कौन सी टीम भारत से कब भिड़ेगी।

कुछ ऐसा है भारत का शेड्यूल

Team India-2 changes in t20

भारत को टी20 विश्व कप में पहला मुकाबला 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के साथ खेलना है। इसके बाद दूसरा मैच न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर, 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलना है। इसके बाद Team India क्वालीफायर टीमों के साथ 5 नवंबर व 8 नवंबर को मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

भारत बनाम पाकिस्तान – 24 अक्टूबर
भारत बनाम न्यूजीलैंड – 31 अक्टूबर
भारत बनामअफगानिस्तान – 3 नवंबर
भारत बनाम क्वॉलिफायर बी1 – 5 नवंबर
भारत बनाम क्वॉलिफायर ए2 8 नवंबर

न्यूजीलैंड बढ़ा रहा भारत की चिंता

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस बार टी20 विश्व कप में नॉकआउट में जगह बनाना आसान नहीं होने वाला है। इसका सबसे बड़ा कारण है, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम। दरअसल, भारत के साथ बी ग्रुप में न्यूजीलैंड का भी नाम शामिल है। अब तक टी20 विश्व कप के इतिहास में भारत ने 2 बार न्यूजीलैंड के साथ मैच खेले हैं और दोनों ही बार भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं पिछले कुछ वक्त में भारत को बैक टू बैक कीवी टीम के हाथों मेगा इवेंट में हार का सामना करना पड़ा है।

टी20 विश्व कप से पहले IPL के यूएई लेग का आयोजन

Team India

Team India के खिलाड़ियों को टी 20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2021 के यूएई लेग में हिस्सा लेना है। वैसे तो दुनियाभर के तमाम बड़े क्रिकेटर इसमें खेलते नजर आने वाले हैं, लेकिन भारत के तो सभी खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। इसलिए ये मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम को तैयारी का अच्छा मौका है।