Frank Nsubuga Catch Video

क्रिकेट के खेल में गेंद और बल्ले की जुगलबंदी के बीच फील्डिंग का भी अहम रोल होता है। कई बार खिलाड़ियों के द्वारा क्षेत्र रक्षण के दौरान कुछ ऐसा प्रयास कर दिया जाता है, जिसे देखने के बाद दर्शकों को अपनी आंखों पर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है, कुछ ऐसा ही युगांडा के खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा (Frank Nsubuga) ने कर दिखाया है।

हैरानी की बात ये है कि 41 वर्षीय इस खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो कि युवा खिलड़ियों के लिए भी मुश्किल हो सकता है, उन्होंने एक शानदार कैच लिया है जिसको वीडियो खुद आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है।

Frank Nsubuga ने पकड़ा कपिल देव जैसा कैच

Nsubuga back for Uganda's Africa T20 clash – Kenya Cricket

“कैच पकड़ो मैच जीतो”, ये कहावत हर मैच के बाद सच्ची होती चली जाती है। एक कैच किस प्रकार मैच का रुख पलट सकती है इसका उदाहरण 1983 में वेस्टइंडीज बनाम भारत विश्वकप से लगाया जा सकता है जब कपिल देव ने घातक बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को आउट किया था, कुछ ऐसा ही कैच अब CWC Challenge League Group B के मुकाबले में केन्या और युगांडा की भिड़ंत के दौरान फ्रैंक नसुबुगा (Frank Nsubuga) ने पकड़ा है।

ICC ने शेयर किया Frank Nsubuga का वीडियो

Frank

आईसीसी की ओर से फ्रैंक नसुबुगा (Frank Nsubuga) की कैच का ये वीडियो साझा किया गया है। जिसमें देखा जा सकता है कि नसुबुगा मिड विकेट की दिशा में फील्डिंग कर रहे होते हैं इस दौरान बल्लेबाज आगे बढ़ कर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास करता है लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क ठीक तरीके से नहीं होने के कारण गेंद हवा में खड़ी हो जाती है।

गेंद तेजी से नीचे आ ही रही होती है कि 41 साल के फ्रैंक नसुबुगा गेंद को लपकने के लिए पीछे की ओर तेजी से दौड़ते हैं और अंत में गेंद को पकड़ने के लिए डाइव लगा देते हैं। उनके इस प्रयास को देख दर्शक अपनी कुर्सी छोड़ खड़े होने पर मजबूर हो जाते हैं।

यहां देखें वीडियो –

युगांडा ने केन्या को 7 विकेटों से हराया

41 की उम्र में ऐसा कैच, भाई साहब ये आदमी है या सुपरमैन! देखें VIDEO

इसमे साथ ही बात की जाए मैच की तो इस मैच में युगांडा ने केन्या को 7 विकेट से मात दी है। CWC Challenge League Group B में खेला गया ये मुकाबका बेहद रोमांचल स्थिति में आकर खत्म हुआ था, पहले बल्लेबाजी करते हुए केन्या सिर्फ 220 रनों पर सिमट गई जिसे युगांडा ने 45.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था। युगांडा की ओर से साइमन सीसाजी ने सबसे ज्यादा 112 रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ युगांडा अपने ग्रुप में टॉप पर बनी हुई है।