India hd
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्वकप के बाद से भारतीय टीम (Indian Team) में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कुछ स्थानों पर अब युवा खिलाड़ियों को ही आजमाया जा रहा है. इन युवा खिलाड़ियों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सभी को भी किया है. जिस कारण कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के लिए रास्ता बंद हो गया है. कुछ अनुभवी भारतीय खिलाड़ी पिछले कुछ सालों से टीम के बाहर चल रहे हैं.

वैसे तो कुछ सीनियर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन तो कर रहे हैं, लेकिन फिर भी प्रबंधन उन पर ध्यान नहीं दे रहा है. आज हम आपको ऐसे ही उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे. जिनकी वापसी की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है और उन्हें अब उम्मीद छोड़कर ख़ुशी-खुशी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लेना चाहिए.

 ये चार Indian खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में

4. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

harbhajan 1723679 835x547 m

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी लंबे समय से Indian Team से बाहर हैं. मौजूदा समय में वो घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन जारी है. लेकिन, उसके बाद भी उनकी वापसी टीम में नहीं हो पा रही है. हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए 103 टेस्ट मैच में 32.46 के औसत से 417 विकेट अपने नाम किये हैं.

जबकि 236 एकदिवसीय मैच में 33.36 के औसत से 269 विकेट और 28 टी20 मैच में 25.32 के औसत से 25 विकेट झटके हैं. भज्जी ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार 2016 में एशिया कप के दौरान खेला था. तब से अब तक कई युवा खिलाड़ियों ने टीम में जगह बना ली है. जिसके कारण उनकी वापसी अब मुश्किल हो गयी है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse