Rohit Sharma Gautam Gambhir

मुंबई इंडियंस की टीम को बतौर कप्तान पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा ने अब ये बता दिया है कि टी20 क्रिकेट के असली बादशाह हैं. मंगलवार को मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से फाइनल मुकाबला हरा दिया. जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि सफ़ेद गेंद क्रिकेट में टीम इंडिया का कप्तान के तौर पर उन्हें नहीं देखा जाता है तो ये एक शर्मनाक और दुर्भाग्य होगा.

खिताब जीत कर रोहित ने बीसीसीआई को दिया ये जबाव

Virat Kohli not a poor captain but will be a shame if Rohit Sharma doesn't lead India: Gautam Gambhir - Sports News

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में खेले गए फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पांच विकेट से हरा दिया. जिसके बाद रोहित शर्मा ने अपनी टीम को आईपीएल का पांचवां खिताब भी जिता दिया.

अपनी इंजरी के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी वापसी की और फाइनल मैच में अपनी टीम के लिए 68 रन की अहम पारी खेली. जिसके बाद उन्होंने अपनी पारी से बीसीसीआई को एक बार ये साबित कर दिया की वो अब पूरी तरह से फिट है.

वो अब किसी भी तरह के मैच के लिए पूरी तरह तैयार है, उसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में 5 खिताब जीतकर ये भी साबित कर दिया है कि वो टी20 क्रिकेट के सबसे अच्छे कप्तान है. एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में वो अपनी टीम के लिए अच्छी भूमिका निभा सकते हैं.

रोहित शर्मा के बारे में गौतम गंभीर ने कही ये बात

IPL 2020 | Former KKR captain Gautam Gambhir offers solution to side's batting-order dilemma | Cricket News – India TV

क्रिकइंफो से बात करते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि

“यदि रोहित को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो इससे टीम का नुकसान होगा, रोहित शर्मा का नहीं. एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है, जितनी अच्छी उसकी टीम होती है. इसमें कोई संदेह नहीं है, मगर आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है कि कौन अच्छा है और कौन नहीं.”

सबके लिए परखने का पैनामा एक जैसा हो

Gautam Gambhir urges BCCI to dissolve DDCA after AGM fracas | Cricket News | Zee News

पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि

“परखने का पैमाना सबके लिए एक समान होना चाहिए. रोहित ने अपनी कप्तानी में टीम को पांच बार खिताब दिलाये हैं. हम एमएस धोनी को सबसे सफल कप्तान इसलिए मानते हैं, क्योंकि उन्होंने देश को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया. चेन्नई सुपर किंग्स को तीन आईपीएल खिताब दिलाए.”

“रोहित ने 5 बार आईपीएल जीता. अगर आगे उन्हें सफेद बॉल क्रिकेट के लिए टीम की कप्तानी नहीं मिलती है तो यह शर्म की बात होगी, क्योंकि इस ज्यादा वह कुछ नहीं कर सकते कि जिसकी कप्तानी कर रहे हैं, उसे जीत दिला रहे हैं.”