877156 88277 btjtavfojw 1524833571

भारतीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया ना जाने और उनकी फिटनेस को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं टीम इंडिया आईपीएल के खत्म होने के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी के लिए रवाना हो गई थी. लेकिन वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा स्वदेश वापस लौट गए थे. वहीं वो अब वो बेंगलुरु के एनसीए में है, लेकिन उनको लेकर अब जहीर खान ने ये बात कही.

रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर संवाद की कमी

rohit sharma 1200

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शुरूआत में नहीं चुना गया था. लेकिन बाद में रोहित शर्मा को चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया था. वहीं उन्हें अभी भी आखिरी तीन टेस्ट मैचों में फिटनेस के आधार पर शामिल किया गया है.

रोहित शर्मा टीम इंडिया के साथ फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तो नहीं पहुंचे हैं, लेकिन जिस तरह से उनकी फिटनेस या उनके ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शामिल होने को लेकर कही तरह के सवाल सोशल मीडिया पर उठाए गए. जो सभी के लिए हैरान करने वाले थे.

आईपीएल के दौरान उन्हें चोट के चलते कुछ मैचों को खेलते हुए नहीं देखा गया था. लेकिन उसके बाद  वो जिस तरह से बल्लेबाजी करते हुए दिखे. उसने क्रिकेट जगत में एक खलबली पैदा कर दी थी. लेकिन उसके बाद भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था.

कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर कही थी ये बात

0521 virat 1

बीसीसीआई की तरफ से रोहित शर्मा की फिटनेस पर काम होने की बात की जा रही है. रोहित शर्मा खुद बीसीसीआई से इस बारे में चर्चा होने की बात कर रहे हैं, तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार को साफ़ शब्दों में कह दिया था कि उन्हें रोहित को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

विराट कोहली ने संवादाता सम्मेलन में रोहित शर्मा को लेकर सवाल किया उसे लेकर कहा कि

“उनकी चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है. मेरे पास पूरी सूचना नहीं है. मुझे नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित ऑस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए.”

जहीर खान ने बताया कम्युनिकेशन की सही बिंदू

IPL 2020: Adjusting to new normal won't be difficult: Zaheer Khan on post-COVID-19 world | Cricket News – India TV

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर जो बयान दिया है वो काफी हैरान करने वाला है. इस बयान से पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान थोड़े हैरान नजर आए. जिसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि

“हां, कम्युनिकेशन सबसे प्रमुख बिंदू है. लेकिन जब अब अलग फॉर्मेट में उतरते हैं तो अलग तरह के फिटनेस लेवल की जरुरत होती हैं. रोहित शर्मा के मामले में कम्युनिकेशन एक आसान हिस्सा है. उनका शरीर आईपीएल में पूरी तरह से अलग था और वो मुंबई इंडियंस के लिए टी20 खेलने के लिए फिट थे. उन्होंने 70 रन की अहम पारी भी फाइनल में खेली थी.”