भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल एक बड़ी बहस चल रही है की क्या ऋषभ पंत को और मौके दिए जाये या उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाये. जिसको लेकर कई दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं. हाल में ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को और मौके देने के लिए बोला था. जिसपर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस ने अपना जवाब दिया है.

डीन जोंस ने कहा ऋषभ पंत को ही इतने मौके क्यों 

विश्व कप के बाद ऋषभ पंत वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले. जहाँ पर वो लगातार ख़राब शॉट खेलकर अपना विकेट गवाते रहे. जिसके कारण उनकी आलोचना हो रही है. जिस पर युवराज सिंह भड़क गये थे. अब युवराज सिंह को जवाब देते हुए डीन जोंस ने कहा कि

“क्यों पंत अन्य युवा खिलाड़ियों से अलग हैं. जिन्होंने अपने करियर में गलतियाँ की है. ये बड़े लोगो की क्रिकेट है. मुझे पता है की वो युवा खिलाड़ी हैं. लेकिन उन्हें सच्चाई को पहचानना होगा और ऑफ साइड में भी अपने खेल को मजबूत करना होगा.” 

युवराज सिंह ने लिया था ऋषभ पंत को पक्ष 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने ऋषभ पंत का पक्ष लेते हुए हाल में ही कहा था कि

” आप उससे कैसे अच्छा प्रदर्शन करा सकते हो ये उसके किरदार को देख कर पता चलता है. आपको उसके किरदार को पहले समझना होगा. आपको उसके सोचने के तरीके को समझ कर वैसे ही काम करना होगा. यदि आप उस पर लगातार दबाव डालेंगे तो आप उससे अच्छा प्रदर्शन नहीं करा पाएंगे.” 

ऋषभ पंत लगातार मिल रहे मौको का फायदा उठाने में अब तक नाकाम रहे हैं. हालाँकि आगे भी उन्हें मौका मिल सकता है. क्योंकि अभी भी कप्तान की पहली पसंद पंत ही है.

टेस्ट सीरीज में साहा को मिल सकता है मौका 

ऋषभ पंत

 

टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेलनी है. जहाँ पर रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में पंत की जगह रिद्दिमान साहा को मौका दिया जा सकता है. साहा ने अब तक घरेलू स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *