मैच मे कैच काफी मायने रखते है। क्रिकेट में हमेशा यही कहा जाता है कि अगर मैच जीतना है तो कैच लपकना होगा। अगर बात फील्डिंग और कैच लेने की बात करें तो आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की हमेशा ही तारीफ की जाती है। हाल ही में बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैच में मुशफिकर रहीम ने भी एक शानदार कैच लिया। 

रहीम ने रेनशॉ का लपका शानदार कैच- 

दरअसल रहमान ने रेनशॉ को लेग की तरफ गेंद की थी। वहीं रेनशॉ इस गेंद को स्कवायर लेग की तरफ खेलना चाह रहे थे। इस दौरान गेंद ने रेनशॉ के बल्ले का एक मोटा किनारा ले लिया। रहीम ने अपने दायीं और हवा में छलांग लगाते हुए यह शानदार कैच लपक लिया।

यहां पर देखिए- शानदार कैच का वीडियो

https://twitter.com/CricGif17/status/904951024082862080?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fhindi.sportzwiki.com%2F

रहीम की पहली पारी भी शानदार-  

रहीम ने इस टेस्ट मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी भी शानदार खेली। पहली पारी में उन्होंने टीम को मुसीबत से ही नहीं बल्कि एक सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचाया रहीम ने शब्बीर रहमान के साथ 115 रनों की साझेदारी की और इसी की बदौलत ही बांग्लादेश 305 रनों के स्कोर पर पहुंच पाया।

आपको बता दें कि रहीम ने पहली पारी में भी शानदार 68 रन बनाए थे। वहीं अब रहमान ने भी 68 ही रनों की पारी खेली है।

आस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन- 

आस्ट्रेलिया की पहली पारी काफी खराब रही थी। टीम के सलामी बल्लेबाज रेनशॉ कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 4 बना कर आउट कर दिया। रेनशॉ के आउट होने के बाद स्मिथ और वॉर्नर को टीम ने संभाला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। उनके आउट होने पर वार्नर और हैंड्सकोब ने 138 रनों की साझेदारी की।

डेविड वार्नर ने अपना शतक पूरा किया। वार्नर ने 123 रनों की लाजवाब पारी खेली, तो वहीं हैंड्सकोब ने भी 82 रनों की शानदार पारी खेली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *