Adelaide: Indian cricketer Shikhar Dhawan returns back to the pavilion after getting dismissed during an ICC World Cup 2015 match between India and Pakistan at Adelaide Oval in Adelaide, Australia on Feb 15, 2015. (Photo: IANS)

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनके अंदाज के लिए जाने जाते हैं. धवन बहुत ही मजकिया क्रिकेटर हैं. मैदान पर वो हालाँकि पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही फॉर्म में नजर आते हैं. लेकिन आपको बता दूँ की पाकिस्तान के खिलाफ धवन बल्ले से ही बल्कि सोशल मीडिया के जरिये में अटैक करते हैं. अब उन्होंने एक इन्टरव्यू के जरिये पाक को कड़ा संदेश दिया है.

शिखर धवन ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी नसीहत 

शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पाकिस्तान की टीम के खिलाफ मात्र बल्ले से ही आग नहीं उगलते हैं. उन्होंने इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में जाकर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को कहा कि

“यदि कोई मेरे देश के बारें में कुछ भी बोलेगा तो बिलकुल हम उसका जवाब देंगे. हम नहीं चाहते की कोई बाहर का व्यक्ति हमें सलाह दें. पहले उन्हें अपने देश को सुधारना चाहिए उसके बाद दूसरों के बारें में बोलना चाहिए. जिनके घर कांच के होते हैं, वो दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकते.” 

शिखर धवन ने दिया था शाहिद अफरीदी को जवाब 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी आयें दिन भारत के खिलाफ बोलते रहते हैं. लेकिन धवन और गौतम गंभीर उनका जवाब देते रहते हैं. अप्रैल 2018 में शाहिद अफरीदी ने कश्मीर के बारें में बोलते हुए कहा था की उनपर जुल्म हो रहा है और यूएन से गुहार लगाई थी.

जिसके बाद शिखर ने उसका जवाब देते हुए कहा था कि पहले खुद के देश की हालत सुधारों. धवन ने उस समय कहा था की हम अपने देश के लिए अच्छा कर रहे हैं और आगे में अच्छा करते रहेंगे तुम्हारे सलाह की जरुरत नही है.

अब बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे शिखर धवन 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में शिखर धवन ने फॉर्म में वापसी की है. अब उनका सामना बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में होगा. जहाँ पर बड़े स्कोर बना कर शिखर धवन टी20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की करना चाहेंगे.