post image 85402a3
Gurkeerat Singh of India signs autographs during the first Twenty20 cricket international between India and Australia at the Adelaide Oval in Adelaide on January 26, 2016. AFP PHOTO / DAVID MARIUZ --IMAGE STRICTLY FOR EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE / AFP / DAVID MARIUZ (Photo credit should read DAVID MARIUZ/AFP/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

India में क्रिकेट को धर्म की तरह और क्रिकेटर्स को भगवान की तरह पूजा जाता है. वैसे तो देश में कई धुरंधर खिलाड़ी निकले हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो भारत के लिए खेलने के लायक नहीं थे हां कुछ मैचों में प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बना ली. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया में जगह पाने के हकदार तो नहीं थे. लेकिन, वो भारतीय टीम के लिए कुछ मैच खेलकर अपने नाम के आगे पूर्व खिलाड़ी का सम्मान लगवाने में सफल रहे.

 ये हैं पांच Indian खिलाड़ी

5. वीआरवी सिंह (Vikram Raj Vir Singh)

vrv singh india

बल्लेबाजी आलराउंडर के रूप में वीआरवी सिंह को 2006 में Indian Team में मौका मिला था. उनका घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. लेकिन फिर भी तेज गेंदबाजी आलराउंडर होने के नाते उन्हें टीम में खेलने का मौका मिल गया था. जिसका वो फायदा नहीं उठा पाए. वीआरवी सिंह ने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेले. जिसमें बल्ले से मात्र 11.75 के औसत से 47 रन बनाये.

साथ ही गेंद के साथ उन्होंने 53.38 के औसत से 8 विकेट ही हासिल किये. 2 एकदिवसीय मैच में एक भी विकेट नहीं लिया और बल्ले से उन्होंने मात्र 8 के औसत से 8 रन बनाये. विक्रम सिंह आईपीएल में भी बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. जिसके कारण उनका करियर बहुत छोटा ही रहा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse