भारतीय घरेलु क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में विदर्भ की टीम ने दिल्ली को परास्त कर पहली बार रणजी ट्रॉफी पर कब्जा किया। विदर्भ की टीम ने इस रणजी सीजन में न केवल पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का कारनामा किया बल्कि इसके बाद फाइनल और फाइनल में जीत के साथ ही रणजी के रण में फतह हासिल कर ली।

विदर्भ ने रचा इतिहास

विदर्भ की टीम पर वैसे तो खिताब जीत की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, लेकिन इस टीम ने पंजाब के खिलाफ इस रणजी सत्र के सफर की शुरूआत की जो एक-एक बड़ी और दावेदार टीमों को खड़ेदती हुई फाइनल में खिताब तक पहुंच गई। विदर्भ ने जहां सेमीफाइनल में इस सीजन की सबसे बड़ी दावेदार टीम कर्नाटक को हराया तो वहीं फाइनल मैच में 7 बार की विजेता दिल्ली पर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही विदर्भ की टीम ने 83 सालों के अपने रणजी इतिहास में खास कीर्तिमान हासिल कर लिया।

विदर्भ क्रिकेट संघ ने विदर्भ की जीत पर की बड़ी घोषणा

विदर्भ की इस धमाकेदार रणजी का रण जीतने में पूरी टीम का जबरदस्त योगदान रहा है। विदर्भ में जहां अनुभवी वसीम जाफर का योगदान रहा वहीं कप्तान फैज फजल की नेतृत्व क्षमता भी खास तौर पर नजर आयी इसके अलावा युवा खिलाड़ी रजनीश गुरबानी ने भी अपने प्रदर्शन से बड़ा योगदान देकर टीम एफर्ड का काम किया। विदर्भ के खिलाड़ी पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतने के एहसास को बेहतर तरीके से जानते हैं और इसी को देखते हुए विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने टीम के लिए बड़ी घोषणा की है।

विदर्भ क्रिकेट संघ टीम को देगा पांच करोड़ रूपये पुरस्कार राशि

विदर्भ की टीम को पहली बार रणजी ट्रॉफी में मिली कामयाबी के बाद विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ी घोषणा करते हुए विदर्भ की टीम को पांच करोड़ का ईनाम देने का फैसला किया है। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने कहा कि रणजी चैंपियन टीम को पांच करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी जो प्रत्येक खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ में बाटी जाएगी।

आनंद जायसवाल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि” खिलाड़ियों को राज्य संघ द्वारा सम्मानित किया जाएगा। विदर्भ क्रिकेट संघ अपने खिलाड़ियों को तीन करोड़ रूपये वितरित करेगा साथ ही खिलाड़ियों को दो करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि भी दी जाएगी।”

बीसीसीआई की तरफ से भी मिली विदर्भ को शुभकामनाएं

इसके साथ ही बीसीसीआई के अधिकारियों की ओर से भी विदर्भ की टीम को रणजी जीतने पर बधाईयां मिल रही है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल जौहरी ने कहा कि “विदर्भ को अपना पहला रणजी ट्रॉफी फाइनल जीतने के लिए दिल से बधाई। एमपीसीए का शानदार मेजबान होने के लिए शुक्रिया“। वहीं सीके खन्ना ने कहा कि “विदर्भ टीम का ये शानदार प्रदर्शन रहा। मैं उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देता हूं।”