Capture
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की शुरुआत कुछ महीनों बाद होने वाली है. हर फ्रैंचाइज़ ने ऑक्शन के बाद अपने दल को मजबूत किया है. आईपीएल की खास बात यह है कि यहां से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कई सारे नए खिलाड़ी मिलते हैं. इन सबके अलावा नए खिलाड़ियों को बड़े मंच पर खेलने का मौका मिलता है.

2020 के आईपीएल में हर टीम के पास नई प्रतिभा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है. जहाँ एक और पुराने खिलाड़ी होने से नए खिलाड़ियों को फायदा होता है और उनका अनुभव मैच के दौरान काम भी आता है. वहीं प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों से टीम को नयी ऊर्जा मिलती है. कई बार जब टीम में कोई नया युवा खिलाड़ी आता हो, तो उससे लोगों को ज्यादा आशाएँ नहीं होती, मगर वो अपने खेल से सबको चौका देता है.

इसी प्रकार इस सीजन भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे शायद बहुत ही कम लोगों को शानदार प्रदर्शन की उम्मीदें हैं. मगर उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. ये खिलाड़ी इस सीजन सभी को प्रभावित कर सकते हैं. इसी कारण आज हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो इस सीजन उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का ख़िताब भी जीत सकते हैं.

5. रवि बिश्नोई

ravi bishnoi 1200

प्रतिभाशाली लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने इस साल खत्म हुए अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट अपने नाम किए थे. दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में उन्होंने 17 विकेट लिए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे, लेकिन बिश्नोई के लिए अब आगे देखने का समय है.

ऐसे में उन्हें इस आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करना होगा. विश्नोई मॉर्डन-डे लेग स्पिनर हैं जो गेंद को ज्यादा हवा नहीं देते हैं. वो अपनी स्टॉक डिलीवरी पर काफी ज्यादा भरोसा करते हैं और फ्लाइट नहीं देने के बावजूद गेंद को टर्न कराते हैं. जिस तरह के वो गेंदबाज हैं, उसे देखते हुए उन्हें इस आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

अगर इन्हें मौका मिला तो निश्चित तौर पर ये अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर सकते हैं. यह ख़िलाड़ी भी उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन कर एमवीपी ऑफ़ द टूर्नामेंट का ख़िताब भी जीत सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse